तबलीगी कांड : मौलाना साद को दिल्ली पुलिस का चौथा नोटिस

मो. साद के लिए डीसीपी तिर्की की टीम के नए सवाल तैयार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने बुधवार को निजामुद्दीन बस्ती स्थित मरकज तबलीगी जमात मामले के मुख्य आरोपी मौलाना मो. साद कांधलवी को चौथा नोटिस भेज दिया। मौलाना साद को चौथा नोटिस भिजवाने के साथ ही मामले की जांच में जुटी क्राइम ब्रांच के डीसीपी ज्वाय तिर्की की टीम के सदस्यों ने कुछ नए सवाल भी मौलाना मो. साद व उनके साथियों से पूछने के लिए तैयार किये हैं।

क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, “इन नए सवालों में से अधिकांश सवाल कांधला में मौलाना साद के फार्म हाउस पर मारे गये छापे से संबंधित हैं।” यह अलग बात है कि उस छापे में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच टीम के हाथ कुछ महत्वपूर्ण नहीं लगा था।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस अपराध शाखा ने मौलाना साद और उनके कुछ सहयोगियों के खिलाफ 31 मार्च को मामला दर्ज किया था। एफआईआर हजरत निजामुद्दीन थाने के एसएसओ इंस्पेक्टर मुकेश वालिया की शिकाय पर दर्ज हुई थी। मौलाना और उनके साथ नामजद लोगों पर शुरुआती एफआईआर में महामारी फैलाने, भीड़ इकट्ठी करने आदि की धाराओं में केस दर्ज हुआ था। बाद में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर में गैर इरादतन हत्या की धारा भी जोड़ दी थी।

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की ओर से अब से पहले मिले तीन नोटिसों के जबाब मौलाना साद ने वकील के जरिये भिजवाये थे। इन्हीं नोटिसों में से एक के जबाब में मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच को विश्वास दिलाय था कि वे जांच से भाग नहीं रहे हैं। अभी होम क्वारंटाइन हैं। जैसे ही रिपोर्ट कोरोना संबंधी जांच रिपोर्ट मिल जायेगी, वे साथियों संग जांच में शामिल हो जायेंगे।

दिल्ली पुलिस अपराध शाखा सूत्रों के मुताबिक, “अब जब तीसरे नोटिस का जबाब मौलाना साद के वकील ने हमें दिया तो, यह जबाब हमारे पल्ले नहीं पड़ रहा है। इस जबाब में मौलाना साद ने कहा कि, उन्होंने प्राइवेट लैब में कोरोना की जांच कराई है. जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है।”

क्राइम ब्रांच सूत्रों के मुताबिक, “कानूनन हमें सभी आरोपियों की कोरोना की रिपोर्ट अदालत में पेश करनी होगी। अदालत प्राइवेट लैब की रिपोर्ट को मान्यता नहीं देगी। लिहाजा अब आरोपियों को किसी सरकारी लैब से ही कोरोना रिपोर्ट कराके पुलिस को देनी पड़ेगी।”

(आईएएनएस)

संबंधित पोस्ट

दिल्ली पुलिस ने खान चाचा रेस्तरां से 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए 

जामिया हिंसा : शादाब और आसिफ पर दिल्ली पुलिस ने लगाया यूएपीए

पाक में अल्पसंख्यकों पर धार्मिक उत्पीड़न, घरों को ध्वस्त करने का आरोप

दोपहर से रात तक दिल्ली-यूपी बार्डर पर लगी रही भीड़, रेंगता रहा ट्रैफिक

Corona Update : दिल्ली पुलिस के 1 आईपीएस सहित 140 से ज्यादा जवान संक्रमित

ब्वायज लॉकर रूम मामला : दिल्ली साइबर सेल के हत्थे चढ़ा ग्रुप का एडमिन

ब्वॉयज लॉकर मामले में जांच की जद में आए छात्र की खुदकुशी

तब्लीगी जमात को फंडिग में देसी-विदेशियों सहित 14 खिलाड़ी भी संलिप्त

उप्र : दिल्ली पुलिस के रिटायर्ड दारोगा का सिपाही बेटा कर रहा था शराब तस्करी

भड़काऊ भाषण देने वाले शरजील इमाम पर अब लगा यूएपीए अधिनियम

संक्रमण की संख्या में वृद्धि के लिए तबलीगी जमात जिम्मेदार : बिप्लब देब

मौलाना साद की अपील पर संक्रमण से ठीक हुए तबलीगी जमात देंगे खून