कोरोना से बचने के लिए गोमूत्र पीकर बीमार पड़ा शख्स

भाजपा कार्यकर्ता गिरफ्तार

कोलकाता : देश में कोरोना को लेकर दहशत इस प्रकार व्याप्त है कि लोग कई तरह के उपाय करने में जुटे हैं। अब केंद्र शासित भाजपा सरकार ने भी लोगों को इस जानलेवा बीमारी से बचाव का उपाय निकालने लगा है। हाल ही में कोलकाता में भाजपा कार्यकर्ताओं को गोमूत्र पिलाने का कार्यक्रम का आयोजन कराया। लेकिन इस आयोजन में कुछ ऐसा हो गया कि आयोजन पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

जानकारी के मुताबिक भाजपा के एक कार्यकर्ता ने दावा किया था कि गोमूत्र पीने से लोग कोरोना वायरस से सुरक्षित रहेंगे और जो लोग कोरोना वायरस से पहले से ही संक्रमित हैं, वे भी ठीक हो जाएंगे।

लेकिन इसे पीने के बाद एक नागरिक स्वयंसेवक बीमार पड़ गया। नागरिक स्वयंसेवक की शिकायत पर पुलिस ने उक्त कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर लिया। इस गिरफ्तारी पर पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उत्तरी कोलकाता के जोरासाखो में स्थानीय पार्टी कार्यकर्ता नारायण चटर्जी ने सोमवार को गोशाला में गौ पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया और गोमूत्र वितरित किया।

गोशाला के पास काम करने वाला एक नागरिक स्वयंसेवी ने भी गोमूत्र का सेवन किया और मंगलवार को बीमार पड़ गया, जिसके बाद उसने चटर्जी के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करायी।

भाजपा ने गिरफ्तारी की निन्दा की

चटर्जी की गिरफ्तारी पर प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने राज्य सरकार की निंदा की। प्रदेश भाजपा महासचिव सायंतन बसु ने कहा, “चटर्जी ने गोमूत्र का वितरण किया जरूर, लेकिन लोगों से उसने धोखे से पीने को नहीं कहा। उसने किसी को इसे पीने के लिए बाध्य नहीं किया था।

उन्होंने कहा, ”ऐसे में पुलिस बिना किसी कारण के उन्हें गिरफ्तार कैसे कर सकती है। यह पूरी तरह से अलोकतांत्रिक है।”

गौरतलब है कि दिल्ली में भी अखिल भारतीय हिंदू महासभा की ओर से गोमूत्र पार्टी का आयोजन किया गया था। बताया गया था कि करीब 200 लोगों ने कार्यक्रम में गोमूत्र पिया था।

कार्यक्रम के आयोजकों ने भी कोरोना वायरस को भगाने के लिए पार्टी के आयोजन का दावा किया था और यह भी कहा था कि ऐसी ही पार्टियों का आयोजन वे पूरे देश में करेंगे।

संबंधित पोस्ट

कोलकाता में भाजपा कार्यालय के पास मिले 54 देसी बम

31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन,तीन जिलों को मिला विशेष निर्देशों के साथ राहत

भाजपा बंगाल में हिंदू वोटों को मजबूत करने में क्यों विफल रही

बंगाल भाजपा के नेता का चुनाव करने के लिए 2 केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त

उत्तर प्रदेश: पंचायत चुनाव में बीजेपी, सपा दोनों ने किया जीत का दावा

पश्चिम बंगाल में ‘दीदी’ की वापसी के संकेत : सर्वे

आईपीएल-14 : कोलकाता को 7 विकेट से हराकर दिल्ली ने दर्ज की पांचवीं जीत 

LOCKDOWN:सम्पूर्ण रायपुर जिला 6 मई तक के लिए कंटेनमेंट जोन घोषित

रसल, कमिंस की विस्फोटक पारी के बावजूद हारी कोलकाता  

Global Covid-19:वैश्विक स्तर पर कोरोना के मामले बढ़कर 14.26 करोड़ हुए

वैक्सीन से कोविड संक्रमण नहीं होता है : एपी कमांड सेंटर

मौत के बढ़ते आंकड़े से लगा डर लेकिन नए कोरोना संक्रमित मरीज हुए कम