Video : माफी का सवाल ही नहीं उठता, सरकार ध्यान भटका रही : राहुल

ट्वीटर पर पीएम मोदी का वीडियों शेयर कर मांगा जवाब

नई दिल्ली।  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड में एक चुनावी रैली के दौरान की गई अपनी ‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी पर माफी मांगने से शुक्रवार को इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह उनका (भाजपा सरकार) मुख्य मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए ‘महज एक बहाना’ है। राहुल ने संसद में मीडिया से कहा, “मैंने इतना ही कहा कि प्रधानमंत्री हमेशा ‘मेक इन इंडिया’ की बात करते हैं, लेकिन जब भी हम समाचार पत्र खोलते हैं, पूरे भारत में हमें सिर्फ ‘रेप’ के बारे में पढ़ने को मिलता है। भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) शासित हर राज्य में रेप की खबरें हैं।” ‘रेप इन इंडिया’ वाली टिप्पणी पर माफी मांगने की मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, “माफी मांगने का सवाल ही पैदा नहीं होता, वर्तमान में चल रहे मुख्य मुद्दों से (नागरिक संशोधन विधेयक) ध्यान भटकाने का सरकार का यह प्रयत्न है।”

उन्होंने एक ट्वीट में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। राहुल ने विवादास्पद नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 के पारित होने के बाद पूर्वोत्तर राज्यों में पैदा हुए हालात के लिए और भारत की अर्थव्यवस्था को नष्ट करने के लिए उनसे माफी की मांग की। केरल के वायनाड से सांसद राहुल ने ट्वीट किया, “पूर्वोत्तर राज्यों को जलाने और भारत की अर्थव्यवस्था को नष्ट करने के लिए मोदी जी को चाहिए कि वह माफी मांगें।”

इससे पहले राहुल गांधी की ‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी पर शुक्रवार को लोकसभा में भारी हंगामा हुअा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों ने इस टिप्पणी की निंदा की और राहुल गांधी से माफी की मांग की। यह मुद्दा संसदीय मामलों के राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने उठाया। मेघवाल ने कहा कि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ के नारे को ‘रेप इन इंडिया’ (भारत में दुष्कर्म) बना दिया। उन्होंने कहा, “क्या वह लोगों को भारत में दुष्कर्म करने के लिए बुला रहे हैं? इसका क्या मतलब है? यह शर्मनाक है। उन्हें देश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।”

संबंधित पोस्ट

राहुल ने अमीरों-गरीबों के बीच बढ़ती खाई पर मोदी को घेरा

दुष्कर्म के मामले में 6 महीने के अंदर हो सजा : केजरीवाल

सहकर्मी की नाबालिग बेटी से दुष्कर्म में सीआईएसएफ का कांस्टेबल गिरफ्तार

हिंदुत्व ताकतों से लड़ाई का नेतृत्व नहीं कर सकते राहुल : रामचंद्र गुहा

महाराष्ट्र में कांग्रेस के भीतर का असंतोष बाहर आया

11 वें मुख्यमंत्री की ली हेमंत सोरेन ने शपथ

झारखंडः किसके कितने होंगे मंत्री, कयास जारी

राहुल गांधी ने किया आदिवासी नृत्य महोत्सव का आगाज़, बोले-जहाँ आदिवासियों की बात वहां मैं…

देश से झूठ बोल रहे हैं आरएसएस के प्रधानमंत्री : राहुल गांधी

राहुल ने भेजे ग्रीटिंग कार्ड, न्यू ईयर और क्रिसमस की दी बधाई

मेरठ के बाहर से ही लौटाए गए राहुल-प्रियंका

मोदी, शाह ने युवाओं का भविष्य बर्बाद किया : राहुल