World Cup के ओपनिंग मैच में इन खिलाडियों पर रहेगी नज़र

लंदन में होगा CWC 2019 का उद्घाटन समारोह आज

नई दिल्ली। इंग्लैंड में आज से आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 की शुरुवात होगी। जिसकी मेजबानी करने के लिए इंग्लैंड पूरी तरह तैयार है। आज टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में मेजबान इंग्लैंड लंदन के ओवल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा। दुनिया के नंबर 1 वनडे इंटरनेशनल (ODI) के कप्तान इयोन मॉर्गन की अगुवाई वाली टीम टूर्नामेंट के लिए पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक है।

         टीम शानदार लय में है और सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। जबकि प्रोटियाज फिलहाल वनडे में नंबर तीन पर हैं। दक्षिण अफ्रीका को अक्सर ‘चोकर्स’ कहा जाता है। टीम विश्व कप के सेमीफाइनल चरणों में कभी नहीं गई। यह क्रिकेट विश्व कप (CWC) का 12 वां संस्करण है, और दोनों टीमों को अभी तक विश्व कप ट्रॉफी नहीं मिली है। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका दोनों ही शानदार फॉर्म में हैं, दोनों ने अपने आखिरी पांच वनडे मैच जीते हैं।

 

विश्व कप के पहले मैच में देखने के लिए पांच खिलाड़ी:

जॉनी बेयरस्टो
अब तक हर टूर्नामेंट लगातार फॉर्म रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले 29 वर्षीय ने 10 मैचों में 445 रन बनाए, जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 52 गेंदों में शतक भी शामिल है। यहां तक ​​कि उन्होंने विश्व कप से पहले टीम के अंतिम वॉर्म-अप मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ बड़े-बड़े कौशल दिखाए।

जोस बटलर
इंग्लैंड के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज को मैदान से बाहर गेंदबाजों को हिट करने के लिए जाना जाता है। बटलर ने बड़ी हिटिंग क्षमताओं के साथ इंग्लैंड के मध्य क्रम को काफी मजबूती प्रदान की। अगर वह शीर्ष क्रम का प्रदर्शन करने में नाकाम रहता है तो वह बल्लेबाजी में अहम भूमिका निभाएगा। बल्लेबाजी के अलावा, इंग्लिश टीम के लिए स्टंप के पीछे बटलर मुख्य व्यक्ति हैं।

जोफ्रा आर्चर
प्रारंभ में, उन्हें विश्व कप के लिए इंग्लैंड के प्रारंभिक टीम में नामित नहीं किया गया था, लेकिन तब उन्हें विश्व कप के लिए बुलाया गया था। आर्चर, दाहिने हाथ का तेज गेंदबाज CWC में अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार है। 24 वर्षीय तेज गेंदबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में संपन्न पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में दो मैच खेले। उन्होंने हाल ही में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सत्र में भी अच्छा प्रदर्शन किया और सात से कम की इकॉनमी रेट के साथ 11 विकेट लिए।

क्विंटन डी कॉक
दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक शीर्ष क्रम को मजबूत करते हैं और पारी को तेज शुरुआत देते हैं। स्थिति और पावर हिटिंग के अनुसार अनुकूलन करने की क्षमता क्विंटन का प्लस पॉइंट है। 45 से अधिक की औसत के साथ 100 से अधिक वनडे, ये रिकार्ड उनका लगातार रहा है।

कगिसो रबाडा
इन-स्विंगर्स और आउट-स्विंगर्स दोनों को गेंदबाजी करने का कौशल रखतें है। 24 साल के दाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ को डेथ ओवरों में पैर की अंगुली तोड़ने वाले यॉर्कर्स के लिए भी इन्हे जाना जाता है। रबाडा हाल ही में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शीर्ष दो विकेट लेने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त हुए क्योंकि उन्होंने टूर्नामेंट में दिल्ली की राजधानियों का प्रतिनिधित्व किया था।

विश्व कप के लिए इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका टीम:
इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (C), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर,जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (WK), टॉम कुरेन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (C), एडेन मार्कराम, क्विंटन डी कॉक (WK), हाशिम अमला, रासी वान डेर डूसन, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, एंडिले फेहलवेवे, जेपी डुमिनी, ड्वेन प्रिटोरियस, डेल स्टेन, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, इमरान ताहिर, तबरेज़ शम्सी।

संबंधित पोस्ट

वर्ल्ड कप खेलने पाक गई भारतीय टीम अनाधिकारिक : कबड्डी फेडरेशन

यारों के वास्ते धोनी ने लिया नया अवतार, बने गोल गप्पे वाला

IND vs NZ Live : 7 में से 6 सेमीफाइनल में हारी किवी टीम

IND vs NZ: न्यूज़ीलैंड से हर मुक़ाबले में मज़बूत भारत

IND Vs BAN Live : जमकर बोला रोहित का बल्ला भारत ने बनाए 314 रन

IND vs BAN : सेमीफाइनल कंफर्म करने के लिए उतरेगा भारत

WI vs SL Live : वेस्टइंडीज़ पर भारी श्रीलंकाई टीम

IND Vs ENG Live : इंग्लैंड के खिलाफ मोहम्मद शमी ने झटके 5 विकेट

IND vs ENG Live : इंग्लैंड ने जीता टॉस बल्लेबाज़ी का फैसला

AUS vs NZ Live : ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस बल्लेबाज़ी का लिया फैसला

AUS vs NZ Live : नंबर वन आने के लिए उतरेगी न्यूज़ीलैंड

SA vs SL Live : सेमीफाइनल में जगह बनाने उतरेगी श्रीलंका