उप्र:  स्कूली लड़की ने सुसाइड से पहले प्रधानमंत्री को लिखा खत

कई मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की इच्छा जताई थी

संभल (उत्तर प्रदेश)। स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले संभल में एक 16-साल की स्कूली लड़की ने खुदकुशी कर ली। खुदकुशी करने से पहले उसने 18 पन्नों का एक पत्र लिखा, जिसे पढ़ कर सभी हैरान हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे इस पत्र में उसने प्रदूषण, भ्रष्टाचार और पेड़ों को धराधर काटने जैसे मुद्दों को उठाया है।
सुसाइड नोट मंगलवार को बरामद हुआ, जिसमें किशोरी ने इन मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की इच्छा जताई थी। उसने प्रधानमंत्री से बढ़ती आबादी पर अंकुश लगाने, दीवाली के दौरान पटाखों पर प्रतिबंध को लागू करने और होली पर केमिलकल वाले रंगों पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया।
नोट के अनुसार, वह बुजुर्ग लोगों को होने वाली समस्याओं से भी परेशान थी। उसने सुसाइड नोट में लिखा, “मैं उस जगह पर नहीं रहना चाहती हूं जहां बच्चे अपने माता-पिता को वृद्धाश्रम भेजते हैं।”

परिवार के सदस्यों ने कहा कि उनकी बेटी की अंतिम इच्छा के रूप में वे यह सुनिश्चित करेंगे कि यह पत्र प्रधानमंत्री तक पहुंच जाए। इसे लेकर उन्होंने प्रशासन से संज्ञान लेने की अपील की है।

लड़की के पिता एक किसान हैं, उन्होंने कहा, “सुसाइड नोट में लिखी बातें मेरी बेटी की आखिरी इच्छाएं हैं। हम चाहते हैं कि यह पत्र प्रधानमंत्री तक पहुंचना चाहिए।”

गुन्नौर के एसएचओ देवेंद्र कुमार ने कहा, “लड़की ने 14 अगस्त की रात को खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। रिवाल्वर को पुलिस ने बरामद कर लिया था और उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और मामले की जांच जारी है। मंगलवार को उसके घर में एक नोटबुक में 18 पेज का सुसाइड नोट मिला। उसके माता-पिता ने हमें बताया है कि मनावैज्ञानिक समस्याओं को लेकर उसका इलाज चल रहा था।” लड़की बबराला के एक निजी स्कूल की छात्रा थी।

(आईएएनएस)

संबंधित पोस्ट

उप्र: पबजी खेलने से मना करने पर बेटे ने पिता का गला रेता

उप्र: जेल में बंद विधायक, बेटे के खिलाफ गैंगरेप का केस दर्ज

उप्र: बुलंदशहर की नाबालिग गैंगरेप के बाद गर्भवती, 3 पर मामला दर्ज

उप्र: बिकरू हत्याकांड में 36 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर

उप्र में एक महिला अधिकारी का 13 साल में 17वीं बार तबादला

उप्र: गर्भनिरोधक इंजेक्शन अंतरा और गोली छाया की डिमांड

उप्र : बेटी से छेड़खानी का विरोध करने पर पिता की पीटकर हत्या

उप्र में डॉक्टरों ने फर्जी कोरोना कार्ड पहनने वालों को दी चेतावनी

उप्र में कर्ज का किस्त न भरने पर ट्रक मालिक को आग के हवाले किया

उप्र:बसपा विधायक -माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटों पर पुलिस ने रखा इनाम

उप्रः  बिकरू कांड की बुरी आत्माओं से छुटकारे के लिए थाने में हवन

उप्र: प्रेम संबंध की सजा, जोड़ी की पिटाई, जूते पहना कराया परेड