यूपीएससी टॉपर रहे टीना डाबी व अतहर आमिर ने तलाक की अर्जी दायर की

आईएएएस प्रशिक्षण के दौरान प्यार होने के बाद इन्होंने अप्रैल 2018 में शादी कर ली थी

रायपुर | संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा की 2015 की टॉपर रहीं टीना डाबी एक बार फिर सुर्खियों में आ गई हैं। टीना डाबी ने अपने बैच के आईएएस अतहर आमिर के साथ शादी की थी और अब इस युवा आईएएएस दंपति ने जयपुर में तलाक की अर्जी दायर की है। दोनों के बीच प्यार होने के बाद इन्होंने अप्रैल 2018 में शादी कर ली थी।

कश्मीर के रहने वाले अतहर ने भी यूपीएससी परीक्षा 2015 में शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया था।

टीना और अतहर दोCelebrated IAS couple Dabi and Amir files for divorce.नों राजस्थान कैडर के अधिकारी हैं। दोनों ने पहले कहा था कि उन्हें आईएएएस के लिए होने वाले प्रशिक्षण के दौरान प्यार हो गया था।

उनकी शादी और इसके बाद हुई अनबन की दिल्ली से जम्मू एवं कश्मीर तक चर्चा होती रहती है, क्योंकि हिंदू महासभा ने इसे लव-जिहाद करार दिया है।

राजस्थान में तैनात दंपति ने 17 नवंबर को तलाक के लिए अर्जी दी है। उन्होंने एक नवंबर को पारिवारिक अदालत में एक आवेदन प्रस्तुत किया है।

इन दोनों के तलाक को लेकर  सोशल मिडिया पर तरह -तरह की प्रतिक्रियाएं चल रही हैं|

छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार आवेश तिवारी फेसबुक पर लिखते हैं –

एक परीक्षा में टॉप करना बेहद अलग बात है मोहब्बत के इम्तहान में बिरले ही पास होते है।आईएएस टॉपर टीना डाबी और अतहर खान अलग हो रहे हैं जयपुर की अदालत में तलाक की अर्जी दे दी गई है। यह खबर मुझे आश्चर्य में नही डालती ,इन दोनों के विवाह के वक्त मैंने अपनी एक मित्र को कहा था कि यह आवेग है उतर जाएगा।

मुझे लगता है प्यार मोहब्बत में क्लास कभी नही ढूंढनी चाहिए। अजीब सा वक्त है ब्राह्मण, ब्राह्मण से ही प्यार करता है मुस्लिम मुस्लिम से, डॉक्टर डॉक्टर से , जर्नलिस्ट जर्नलिस्ट से आईएएस को भी प्यार आईएएस से ही होता है। दरअसल यह मोहब्बत नही है प्लानिंग है । यह प्लानिंग केवल दो लोगों के लिए ही नही है भावी संततियों के लिए भी है, सामाजिक आर्थिक स्थिरता के लिए भी है।

प्लानिंग से मोहब्बत नही हो सकती ऐसा होता तो लोग बार बार मोहब्बत में नही पड़ते। प्रेम विवाह करने वाले सबसे ज्यादा खुशहाल होते, विवाह से इतर प्रेम नही ढूंढ रहे होते। इस जोड़ी में बहुत संभावनाएं थी उदाहरण थे लेकिन अब जो हो रहा है वह एक चैलेंज है इस देश की युवा पीढ़ी के लिए, मोहब्बत करने वालों के लिए।

(इनपुट आईएएनएस के साथ)