Video : एयर चीफ मार्शल के साथ अभिनंदन ने उड़ाया मिग-21

6 महीने के मेडिकल ट्रीटमेंट और टेस्ट के बाद अब अभिनंदन की वापसी

पठानकोट। Indian Air Force के प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने आज विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान के साथ मिग -21 लड़ाकू विमान में एक उडान भरी। दोनों ने पंजाब के पठानकोट एयरबेस से उड़ान भरी। रिटायरमेंट से पहले लड़ाकू विमान में IAF चीफ द्वारा उड़ाया गया यह आखिरी सॉर्टी है। उन्होंने 30 मिनट के सॉर्ट के लिए लगभग 11:30 बजे उड़ान भरी।

भारतीय वायु सेना के प्रमुख बीएस धनोआ जिन्होंने विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान के साथ आज की उड़ान भरी, वे मिग -21 पायलट भी हैं और 1999 के कारगिल संघर्ष के दौरान फाइटर जेट उड़ाया था, जबकि वायुसेना के 17 स्क्वाड्रन की कमान संभाली थी। इधर इस उड़ान के साथ ही अभिनंदन की उड़ान की सफल वापसी का संकेत है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान से उनकी रिहाई के बाद गहन चिकित्सा परीक्षणों से गुजर रहा था। अभिनंदन वर्धमान को 27 फरवरी को पाकिस्तानी वायु सेना के एक हमले का जवाब देते हुए गोली मार दी गई थी। अभिनंदन पाकिस्तान वायु सेना ने भारतीय वायु क्षेत्र में प्रवेश कर चुके थे। अभिनंदन वर्थमान को उनकी वीरता के लिए वीर चक्र से सम्मानित किया गया है।

बालकोट एयर स्ट्राइक पर बनेगी फिल्म
खबर है कि बालकोट एयर स्ट्राइक पर जल्द ही एक फिम बनने जा रही है। फिल्म की शूटिंग जम्मू कश्मीर, दिल्ली पठानकोट और आगरा के लोशन में होगी। इस फिल्म के लिए विवेक ओबेरॉय ने भारत सरकार परमिशन ली है। फिल्म की कहानी एयर स्ट्राइक के साथ अभिनंदन के आस पास रहेगी।