Video : रायबरेली से इस दिग्गज कांग्रेसी नेत्री ने किया 370 हटाने का समर्थन

कांग्रेस में धारा 370 हटने पर मिल रही अलग अलग प्रतिक्रिया

नई दिल्ली। कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा की सीट रही रायबरेली से कांग्रेस की ही एक दिग्गज नेत्री ने धारा 370 हटाने का समर्थन किया है। इस नेत्री के समर्थन को लेकर दिए बयान के बाद रायबरेली में ज़बरदस्त सियासी खलबली मच गई है। रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने #Article370revoked पर मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि मैं निर्णय के पूर्ण समर्थन में हूं। यह जम्मू कश्मीर को मुख्यधारा में शामिल करने में मदद करेगा। सिंह ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक फैसला है। इसका राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। एक विधायक के रूप में मैं इस निर्णय का स्वागत करती हूं।

रायबरेली की विधायक अदिति सिंह ही नहीं बल्कि बिहार में कांग्रेस की दिग्गज नेत्री ने भी इस फैसले का समर्थन किया है। बिहार की कांग्रेस नेत्री रंजीत रंजन ने इस फैसले का स्वागत किया है। रंजीत रंजन ने धारा 370 खत्म करने पर कहा कि 370 के हटने से मैं बहुत खुश हूं, यह मेरी निजी राय है। हां यह जरूर है कि आप विपक्ष में हैं तो हर बात का विरोध ही करें, मैं भी कश्मीरी पंडित हूं और यह हटना चाहिए था।

दिग्गज नेता जनार्दन द्विवेदी ने भी इसका समर्थन किया है। उन्‍होंने कहा कि सरकार ने एक ‘‘ऐतिहासिक गलती” सुधारी है। जनार्दन द्विवेदी ने कहा कि यह राष्ट्रीय संतोष की बात है कि स्वतंत्रता के समय की गई गलती को सुधारा गया है। उन्होंने कहा कि यह बहुत पुराना मुद्दा है।

स्वतंत्रता के बाद कई स्वतंत्रता संग्राम सेनानी नहीं चाहते थे कि अनुच्छेद 370 रहे। जनार्दन द्व‍िवेदी ने कहा कि मेरे राजनीतिक गुरु राम मनोहर लोहिया शुरू से ही अनुच्छेद 370 का विरोध करते थे। मेरे व्यक्तिगत विचार से तो यह एक राष्ट्रीय संतोष की बात है।