Viral : जब शाह ने ओवैसी से पूछा “कब हटाएं पुलिस”

सोशल मीडिया में वायरल हो रहा जबरदस्त मीम

रायपुर। भारत के नए गृहमंत्री अमित शाह जब से अपना प्रभार संभाले है, तब से सोशल मीडिया पर जबरदस्त मीम्स और इमेज वायरल हो रहे है। इन इमेज़ेस में अमित शाह को पावरफुल बताते हुए समय-समय पर दिए गए विवादित बयान और भाषणों वाले व्यक्तियों के कैरेक्टर पर एक चुटकी ली गई है। शाह के गृह मंत्री बनने के बाद से जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहे इन मिम्स और इमेज में कहीं भारत-पाक के संबंधों की बात है, तो कहीं विवादित बयानों पर कटाक्ष। हाल ही में व्हाट्सएप पर वायरल हो रहे मिम्स में से ” सोशल तमाशा डॉट कॉम ” की इमेज जबरदस्त ट्रोल हो रही है। पहली इमेज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और राहुल गांधी की तस्वीर है। जिसमें पीएम मोदी के तस्वीर के साथ टैगलाइन दी गई है। ” मैं जो बोलता हूं वह करता हूं और अमित शाह की तस्वीर के साथ ” मैं जो नहीं बोलता वो भी करता हूं ” की टैग लाइन डाली गई है। ठीक इन दोनों तस्वीर के नीचे राहुल गांधी की संसद में आंख मारने वाली तस्वीर को लगाया गया है, जिसमें टैगलाइन ” मुझे खुद नहीं पता मैं क्या बोलता हूं, क्या करता हूं ” दिया गया है।


इसके साथ ही अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खिया बटोरने वाले असदुद्दीन ओवैसी का भी एक इमेज़ वायरल हुआ है। इस इमेज में असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन के साल 2013 में दिए गए 15 मिनट वाले विवादित बयान पर भी एक मीम वायरल हुआ है। जिसमे अमित शाह की फोटो के साथ ओवैसी की इमेज को सैट कर टैग लाइन दिया गया है।

कन्हैया कुमार पर कसा तंज़
वही एक अन्य तस्वीर में कन्हैया कुमार पर तंज कसा गया है। जिसमें कन्हैया कुमार के जेएनयू में दिए भाषण का एक अंश ” हर घर से अफजल निकलेगा ” लिखा गया है। उसके ठीक नीचे अमित शाह की एक गहन चिंतन करते हुए फोटो को लगा कर आ सवाल किया गया है ” क्या निकलेगा…? ” जिसके बाद शाह के ठीक नीचे कन्हैया कुमार की एक मुरझाए चेहरे के साथ तस्वीर लगा कर लिखा गया है ” अफसर निकलेगा मोटा भाई….”

नसरुद्दीन पर कसा तंज़
तीसरी तस्वीर में सबसे चर्चित और जाने-माने बॉलीवुड कलाकार नसरुद्दीन शाह पर जबरदस्त तंज़ कसा गया है। जिसमें नसरुद्दीन शाह ने चुनाव से पहले भारत छोड़ के जाने से जुड़ा एक बयान जारी किया था। नसरुद्दीन शाह ने यह भी कहा था कि भारत में अब रहने लायक माहौल नहीं, यहां डर का माहौल मुस्लिमों के खिलाफ बन रहा है।

जिस पर तंज कसते हुए इस तस्वीर बनाई गई है इस तस्वीर में नसरुद्दीन शाह की एक फोटो के साथ कैप्शन लिया गया है मोदी ने तो पाकिस्तान में भी डर का माहौल बना डाला अब मैं कहा जाऊंगा। बहरहाल नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दूसरी दफा सरकार बनने के बाद से ही सोशल मीडिया पर तरह-तरह के मिम्स इमेज लगातार वायरल हो रहे हैं। वही सोशल मिडिया पर फैंस लगातार कमेंट और वाद-विवाद भी कर रहे हैं।