Weather : ओडिशा में भारी वर्षा की नहीं बनी स्थिति

बंगाल की उत्तरी खाड़ी के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र

भुवनेश्वर| देश के कई क्षेत्रो में मानसून ने अपनी रफ़्तार फिर से पकड़ लिया है। आने वाले 24 घंटे में ओडिशा में भी मानसून के लौटने के संकेत मौसम विभाग ने दिया है। हलाकि दक्षिण-पश्चिम मानसून पूरे ओडिशा को कवर किया तो जरूर है, लेकिन अगले दो दिनों में भारी बारिश की कोई संभावना ओडिशा के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने नहीं जताया है।

मौसम विभाग के रिपोर्टों के अनुसार, विशेष रूप से ओडिशा राज्य के आंतरिक भाग जिनमे नबरंगपुर, नुआपाड़ा, बोलंगीर, फूलबनी, मलकानगिरी और कालाहांडी में निम्न दबाव के चलते वर्षा होने की थोड़ी बहुत संभावना जताई जा रही है। हालांकि, बारिश की तीव्रता अपेक्षाकृत कम होने की भी आशंका जताई गई है।

क्षेत्रीय मौसम केंद्र के ड्यूटी अधिकारी एलडी महापात्र ने कहा की “बंगाल की उत्तरी खाड़ी के ऊपर बना निम्न दबाव उत्तरी छत्तीसगढ़ और आसपास के क्षेत्रों की ओर बढ़ रहा है। हलाकि अगले दो दिनों में राज्य में भारी वर्षा का पूर्वानुमान नहीं है। लेकिन, राज्य के कई आंतरिक हिस्सों में बारिश होगी ”। मोहपात्रा ने कहा, दो दिनों के बाद गरज चमक के साथ कई स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। “चूंकि हीटिंग प्रभाव नहीं है, इसलिए नॉरवेस्टर बारिश की संभावना भी न्यूनतम ही रहेगी ” ।

ओडिशा के मौसम विभाग के आकड़ो के अनुसार अब तक प्रदेश के कुछ इलाको में मानसून की बारिश अच्छी हुई है। पुरे प्रदेशभर में अब तक 22 मिमी की अधिकतम वर्षा दर्ज की गई, जबकि अन्य स्थानों पर कल 10 से 12 मिमी बारिश हुई।