World Cup 2019 : विश्व कप का थीम सांग लांच

पुरे World Cup टूर्नामेंट में बजाया जाएगा ये गाना

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले क्रिकेट World Cup 2019 के लिए अपना ऑफिशियल सॉंग ‘स्टैंड बाय’ जारी कर दिया है। यह गाना 30 मई से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दौरान मैच खेले जाने वाले हर शहरों में बजाया जाएगा।

विश्व कप का थीम सांग लांच                           इसके साथ ही यह गाना इस पूरे टूर्नामेंट में हर स्टेडियम में भी बजाया जाएगा। गौरतलब है कि आईसीसी यानी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के लिए यह गाना ब्रिटेन के प्रसिद्ध रूडिमेंटल बैंड और लोरिन ने मिलकर बनाया है। आईसीसी से मिली जानकारी के मुताबिक इस गीत में यूनाइटेड किंग्डम की संस्कृति की झलकियां दिखाई गई हैं। इसके अलावा एक फ़ेयर गेम का संदेश भी इस गाने के माध्यम से दिया गया है।

गौरतलब है कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप दुनिया में सबसे बड़े खेल आयोजनों में से एक है। जिस में तकरीबन 10 से 15 लाख फैंस दुनिया भर से इन मैचों के दौरान जुटते हैं। गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में इस दफे कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। जिसमें मेजवानी करने वाली टीम इंग्लैंड है। इंग्लैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, भारत ( Indian Cricket Team), पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज की टीम शामिल है।

30 मई को होगा आगाज़
World Cup 2019 का आगाज़ 30 मई को द ओवल में होगा। जिसमें पहला मैच इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका से होगा। इस मैच में तक़रीबन 1 लाख दर्शकों के मैदान में जुटने की संभावनाएं ICC ने जताई है।