World Cup: क्रिस गेल-हर गेंदबाज़ जानता है मेरी आक्रमकता

गेल ने कहा गेंदबाज़ों का मुझ तक पहुंचना आसान नहीं

नई दिल्ली। वेस्ट इंडीज विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए खुद को आक्राकम बल्लेबाज़ी के लिए पूरी तरह से तैयार बताया है। विश्व कप के लिए गेल ने कहा कि हर गेंदबाज उनकी क्षमताओं के बारे में जानते हैं, और वे सभी जानते हैं कि गेल ‘सबसे खतरनाक बल्लेबाज’ है। उन्होंने कहा कि “मेरे सिर तक आने वाले युवा खिलाड़ियों के लिए यह उतना आसान नहीं है, जितना एक समय पहले था। मैं तब तेज था, लेकिन अब वे खिलाड़ी थके हुए होंगे।

                                खुद को बॉस कहते हुए उन्होंने आगे कहा कि हर खिलाड़ी को पता है कि यूनिवर्स बॉस सक्षम है। मुझे यकीन है कि इतनी जानकारी तो सभी के पास होगी। गेल ने कहा कि हर गेंदबाज़ के दिमाग में ये बात है कि यह सबसे खतरनाक बल्लेबाज है जिसे उन्होंने क्रिकेट में अब तक नहीं देखा है। गेल यह कहने में भी बहुत आश्वस्त हैं कि विरोधी उनसे डरते हैं, हालांकि, वे सिर्फ कैमरे पर इसे स्वीकार नहीं करते हैं। उन्होंने मीडिया से बात चित के दौरान कहा कि “क्या आप उन सभी खिलाड़ियों को ये नहीं बता सकते ? आप उनसे पूछें, उन्हें कैमरे पर पूछें, वे इसे स्वीकार नहीं करेंगे। वे कहेंगे के वो सभी डर नहीं रहे हैं। 39 वर्षीय गेल ने यह भी कहा कि अगर आप खेल का आनंद लेते हैं, तो यह छोड़ना मुश्किल है। “अगर आप इसका आनंद ले रहे हैं, तो खेलते रहना आसान है, और मैं इस खेल का आनंद ले रहा हूं। मुझे मैदान पर बहुत मज़ा आ रहा है, और मेरे फैन्स का एक बहुत बड़ा समूह है जो मेरे लिए बेहद महत्वपूर्ण है। जेल ने कहा कि “वहाँ बाहर जाने और साबित करने के लिए कुछ भी नहीं है, केवल एक चीज जो अच्छी होगी वह है वर्ल्ड कप जीतना ।

आईपीएल में सर्वाधिक छक्कों का है रिकार्ड
यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सर्वाधिक 326 छक्के लगाए हैं। हैरानी की बात यह है कि आईपीएल के पुरे टूर्नामेंट में कोई दूसरा खिलाड़ी 300 के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाया है। क्रिस गेल के बाद एबी डिविलियर्स दूसरे ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने आईपीएल में 212 छक्के लगाए हैं। गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में वेस्ट इंडीज का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ होगा।