Twitter पर मां के लिए दूल्हे की तलाश, शर्तें…

माँ के लिए लाइफ पार्टनर तलाशने बेटी का ट्वीट

वेब डेस्क। यह जो तस्वीर में लड़की है उसका नाम आस्था वर्मा है जो महिला पीछे दिखाई दे रही हैं वो आस्था की मां हैं। आस्था ने यह तस्वीर ट्वीटर पर पोस्ट की है जिसमे वो अपनी माँ के लिए लड़के की तलाश कर रही है। लड़का हैंडसम हो, 50 के दरमियान हो, शाकाहारी हो, पैसेवाला भी हो। उसे उम्मीद है कि मां को जल्द ही सही साथी मिलेगा।
कभी राजा-महाराजा अपनी बेटियों के लिए स्वयंवर रचाते थे। बेटी की पसंद से दूल्हे के चयन होता था, बेटी जिसे पसंद करती थी वरमाला उसके गले मे डाल देती थी। दुनिया तेजी से बदल रही है। अब जमाना इंटरनेट का है और सोशल मीडिया के इस दौर में दुनिया तो एक कस्बा सा ही रह गया है। पर हमारे देश में जड़ जमाए खाफ पंचायतों के फरमानों को धता बताते साहसिक कदम उठाने वाली इस बेटी ने मां के अकेलेपन को महसूस ही नहीं किया होगा उसके खात्मे के लिए भी जुट गई।

आस्था ने अपनी मां के बारे में बताया तो नहीं है पर उसकी प्रोफाइल को देखें तो वह कवियित्री, पॉलिटिकल ऑबजर्वर और नेल आर्टिस्ट है। आस्था ने अपनी मां के साथ जो तस्वीर शेयर की है, उसमें उसकी मां गुलाबी रंग के सूट में बेहद शालीन और सुंदर नजर आ रही हैं। उसने अपनी मां की जिंदगी को फिर से व्यवस्थित करने और उसमें रंग भरने का जो कदम उठाया है, उसकी जोरदार सराहना हो रही है। हालांकि कुछ व्यंग्य कसते और मजाक करने से से भी बाज नहीं आ रहे हैं। . एक तरफ कुछ लोगों का कहना है कि एक बेटी अपनी मां की लाइफ को संवारने के लिए उनकी शादी दोबारा कराना चाहती है, ये तो अच्छी बात है. वहीं दूसरी ओर कुछ लोग ये भी कह रहे हैं कि अपनी शादी की उम्र में वे अपनी मां की शादी करवाने चली हैं.वहीं कुछ लोग तरह-तरह के मीम बनाकर और नामी हस्तियों का नाम लेकर भी पोस्ट पर मजे ले रहे हैं. वैसे आस्था ने बेहद साहसी कदम उठाया है और वो अपनी मां के लिए बेहतर करने जा रही हैं जो तारीफ के काबिल है।