छत्त्तीसगढ़ में अब तक हुआ औसत से अधिक वर्षा,सभी जिलों में है बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने दी वज्रपात की चेतावनी

रायपुर | छत्तीसगढ़ में आसमान में घने बादल छाए हुए है। सुबह से कई स्थानो पर बारिश भी हुई है। और शाम ढलते कई स्थानो पर बुंदा बांदी भी जारी है। राजधानी रायपुर समेत जगदलपुर, बिलासपुर, दुर्ग-भिलाई, महासमुंद, गरियाबंद व रायगढ़ में एक दो जगह भारी बारिश के आसार बने हुए है। प्रदेश में अब तक सामान्य से ज्यादा बारिश दर्ज की जा चुकी है। अधिकांश जिलों में बारिश सामान्य से ज्यादा दर्ज की गई है। गौरतलब है कि प्रदेश में अब तक 370.6 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज हुई है।

मौसम विभाग के विज्ञानी एचपी चंद्रा के अनुसार मानसून द्रोणिका का पूर्वी छोर हिमालय की तराई में चले जाने के कारण प्रदेश में मानसून ब्रेक जैसी स्थिति अर्थात बारिश की मात्रा और क्षेत्र दोनों घट गई है। फिर भी एक द्रोणिका दक्षिण उड़ीसा और उसके आसपास 3.1 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है। इसके प्रभाव से कल 10 जुलाई को प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। वहीं प्रदेश के एक-दो स्थानों पर छत्तीसगढ़ के उत्तर और दक्षिण क्षेत्र में भारी बारिश के आसार भी जताए गए हैं। वही मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार 10 जुलाई को भी प्रदेश के कई स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश और कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

राज्य के विभिन्न जिलों में 8 जुलाई को सुबह रेकॉर्ड की गई वर्षा के अनुसार सरगुजा में 11.5 मिमी, सूरजपुर में 4.6 मिमी, बलरामपुर में 5.1 मिमी, जशपुर में 12.9 मिमी, कोरिया में 5.3 मिमी, महासमुंद में 0.4 मिमी, बिलासपुर में 1.6 मिमी, रायगढ़ में 2.7 मिमी, जांजगीर चांपा में 1.9 मिमी, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही में 0.1 मिमी, कबीरधाम में 0.4 मिमी और दंतेवाड़ा में 1.0 मिमी औसत वर्षा रिकॉर्ड की गई।

संबंधित पोस्ट

CM बघेल का निर्देश,संभावित बाढ़ प्रभावित इलाकों में किया जाए आवश्यक व्यवस्था

मौसम:राजधानी सहित प्रदेश के कई जिलों में हुई अच्छी खासी बारिश

छत्तीसगढ़ के आसमान में बादलों का डेरा,भारी वर्षा की चेतावनी

Weather:आज पूरे प्रदेश में पहुंचा मानसून,बारिश का अलर्ट जारी

‘यास’ कमजोर होकर डीप डिप्रेशन में हुआ तब्दील, उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ा

चक्रवाती तूफान “यास” दिखायेगा छत्तीसगढ़ के कई जिलों में असर

अगले 3-4 दिनों में भारत के कई हिस्सों में बारिश और तूफान की संभावना

छत्तीसगढ़ के मौसम में होगा फेरबदल,गरज चमक के साथ होगी बौछार

Weather Alert: छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज,आसमान में छाया रहा बादल

मौसम चेतावनी:छत्तीसगढ़ में इन स्थानो पर होगी भारी से अति भारी बारिश

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश से कई नदी-नाले उफान पर,मौसम अलर्ट जारी

Weather :छत्तीसगढ़ में गरज चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी