छत्तीसगढ़ में शीत लहर की संभावना,येलो अलर्ट जारी…

पेंड्रा में सबसे कम और दुर्ग में सबसे ज्यादा रहा तापमान

रायपुर | छत्तीसगढ़ में मौसम ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। बारिश थमते ही बुधवार को सुबह से प्रदेश भर में सर्द हवाओं के साथ घना कोहरा छा गया। वहीं प्रदेशभर में ठंड भी काफी बढ़ गई है। प्रदेश के तापमान में गिरावट से कई हिस्सों में शीतलहर की स्थिति बनती दिखाई दे रही है। माना जा रहा है कि मानसून के देर से लौटने और बीच बीच में बारिश से भी मौसम में लगातार फेर बदल होते देखा। ऐसी स्थिति में ठंड भी देर से पडऩे लगी है।

तापमान में रहेगी गिरावट
मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा का कहना है कि न्यूनतम तापमान में गिरावट का यह दौर आगे भी जारी रहेगा। पेंड्रारोड में 07.7 और अंबिकापुर में तापमान 08.7 डिग्री से वहां शीतलहर की स्थिति बन गई है। आने वाले 3-4 दिनों में प्रदेश के बाकी जगहों के तापमान में भी गिरावट आ सकती है। इसी के साथ ही प्रदेश भर में शीतलहर की स्थिति बन सकती है। ऐसे में सभी को ऐतिहात बरतने कहा गया है। जानवरों के लिए भी समय रहते उचित प्रबंध करने की बात कही गई है।

येलो अलर्ट जारी
मौसम वैज्ञानिक ने कहा कि छत्तीसगढ़ में मौसम शुष्क रहा।न्यूनतम तापमान में प्रदेश के सभी संभागों में गिरावट दर्ज की गई है। प्रदेश के बस्तर और रायपुर संभागों में सामान्य से अधिक और शेष संभागों में मौसम सामान्य रहा। प्रदेश की सबसे कम न्यूनतम तापमान 7.7 डिग्री सेल्सियस पेंड्रा रोड में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस दुर्ग में दर्ज किया गया है। वहीं मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है सरगुजा संभाग में मध्यम घना कोहरा छाने की संभावना है। प्रदेश के उत्तरी भाग में शीतलहर की प्रबल संभावना मौसम विभाग ने जताई है, जिसके लिए मौसम विभाग “येलो अलर्ट” भी जारी कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार बादल छटने के बाद मौसम साफ रहने की संभावना है।

आज का तापमान
रायपुर में 14.4 डिग्री, दुर्ग-13.2 डिग्री, बिलासपुर-12.5 डिग्री, माना-14.4 डिग्री, जगदलपुर-15.2 डिग्री व राजनांदगांव में 14.0 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

संबंधित पोस्ट

राजनांदगांव में झमाझम बारिश के बाद तेज धूप

शीतलहर की चपेट में पूरा छत्तीसगढ़,बढ़ी कड़ाके की ठंड

कड़ाके की ठंड, शीतलहर उस पर बारिश की आफत…यलो अलर्ट ज़ारी

शीत लहर से बचाव के जरुरी सुविधा दे जिला प्रशासन – सीएम भूपेश

शीतलहर की चपेट में छत्तीसगढ़, अंबिकापुर और जशपुर बना शिमला

Weather Alert : नए साल तक रहेगी कंप-कंपानेवाली ठंड

छत्तीसगढ़ : कई इलाकों में सूर्यग्रहण पर मौसम का ग्रहण

उत्तरी भारत में बेमौसम बारिश से बढ़ा सर्दी का असर

तूफान “महा” और तूफान “बुलबुल” का छत्तीसगढ़ में अब तक असर नहीं

बे-मौसम बारिश से धान को पहुंच रहा भारी नुकसान…

दीपावली में फिर सकता है पानी, मौसम विभाग का अलर्ट

Weather alert : महीने भर की देरी के साथ 10 अक्टूबर तक विदा होगा मानसून…