कड़ाके की ठंड, शीतलहर उस पर बारिश की आफत…यलो अलर्ट ज़ारी

सरगुजा सबसे ठंडा इलाका, 5 डिग्री तक पहुंचा तापमान

रायपुर। देशभर में जहां अधिकतर राज्य शीतलहर की चपेट में है, वही छत्तीसगढ़ में शीतलहर के साथ बारिश ने कहर बरपाया है। गुरूवार को राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में बारिश हुई है। वहीं मौसम विभाग ने राज्य के पश्चिमी जिलों में बारिश के साथ ओले पड़ने का भी अनुमान लगाया है। बारिश होने की वजह से प्रदेश के तापमान में और गिरावट आई है, ये गिरावट मौसम खुलने के बाद और बढ़ने की संभावना है।
मिली जानकारी के मुताबिक सरगुजा और पेंड्रारोड में तापमान में 5 डिग्री दर्ज किया गया है। गुरुवार को सूबे के कई जिलों में सुबह से ही बारिश हो रही है। कोरबा में आज सुबह जबरदस्त बारिश हुई है। वह राजधानी रायपुर में भी दोपहर से शुरू हुई बारिश का सिलसिला शुरू हुआ है। प्रदेश के बिलासपुर, कवर्धा और राजनांदगांव, दुर्ग, भिलाई समेत कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के उत्तर पश्चिमी भागों में आने वाले जिलों में कल भी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं न्यूनतम तापमान में और गिरावट आएगी। छत्तीसगढ़ में सरगुजा संभाग जबरदस्त ठंड की चपेट में है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है।

स्कूलों में बढ़ी छुट्टियां
इधर छत्तीसगढ़ में लगातार लुढ़कते पारे और बारिश के बीच स्कूलों की छुट्टियां दी गई है। कोरबा कलेक्टर ने इसके लिए निर्देश भी जारी कर दिए है। कोरबा में दो दिन के लिए छुट्टी स्कूलों में घोषित की गयी है। कलेक्टर किरण कौशल के निर्देश पर डीईओ ने दो दिनों तक छुट्टी को बढ़ाने का निर्देश दिया है। अब 4 जनवरी को कोरबा को स्कूल खुलेगा। ये आदेश सभी शासकीय और अशासकीय विद्यालयों के लिए जारी किया गया है।