Weather Update : शीतलहर के असर से और बढ़ेगी ठंड

प्रदेश भर में पेंड्रारोड रहा सबसे ठंडा क्षेत्र

रायपुर। सूबे में हुई बेमौसम बारिश और कोहरा हटने के बाद अब उत्तरी हवाओं ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। प्रदेश के कई जिलों में ताबड़तोड़ ठंडी हवाएं चल रही है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में पारा अभी और नीचे लुढ़केगा। सोमवार के मौसम के हाल पर अगर नज़र डाली जाए तो प्रदेश के अधिकतर इलाकों में आसमान खुले रहे और शाम होते ही ठंडी हवाओं के थपेड़ों ने लोगो को ठिठुरने पर मज़बूर कर दिया। हालांकि दिन में भी धुप का अहसास नाम मात्र ही हो पाया था। इधर आज मंगलवार को भी कमोबेश यही हालात बने हुए है। सुबह से ही ठंडी हवाएं चल रही है। बिलासपुर जिले में जहाँ न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश में पेंड्रारोड सबसे ठंडा रहा।

इधर राजधानी रायपुर का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। वही राजधानी में भी शीतलहर का प्रकोप जारी है। दिन में ठंडी हवाओं की वज़ह से मौसम में ठंडक बनी हुई है। हालाँकि मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो कल यानी बुधवार को कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है, साथ ही आंशिक रूप से बादल छाए रहने की भी संभावनाएं।

मौसम विभाग के अधिक‍ारियों के मुताबिक बिहार और गुजरात के आसपास बने सिस्टम का असर खत्म हो गया है और पश्चिमी विक्षोभ भी समाप्त हो गया है। इसके साथ ही समुद्र से नमी युक्त हवाएं भी नहीं आ रहीं। मौसम में नमी बरकरार है।