यास का लैंडफॉल शुरू, 3 घंटे में ओडिशा-बंगाल पार करने की संभावना

Yaas landfall begins, likely to cross Odisha-WB in 3 hours.नई दिल्ली | अति भीषण चक्रवाती तूफान यास का लैंडफॉल शुरू हो गया है। यह अगले तीन घंटों के भीतर उत्तर ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों को बालासोर के दक्षिण में 130-140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पार करेगा, जोकि 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक बढ़ सकता है।

आईएमडी की सुबह 9.15 बजे की रिपोर्ट के अनुसार, चक्रवात के निकट केंद्र की वर्तमान तीव्रता 130-140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की है।

चक्रवात पिछले छह घंटों के दौरान लगभग 17 किमी प्रति घंटे की गति से उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ा।

आईएमडी ने कहा, “अति भीषण चक्रवाती तूफान यास का लैंडफॉल शुरू हो गया है।  तूफान अगले तीन घंटों के भीतर उत्तर ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों को बालासोर के दक्षिण में पार कर जाएगा।”

ओडिशा में, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, जाजपुर, भद्रक, बालासोर, मयूरभंज, कटक, ढेंकनाल, क्योंझरगढ़ में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है।

जबकि पश्चिम बंगाल में, आईएमडी ने मेदिनीपुर में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा के साथ अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और झारग्राम, बांकुरा, दक्षिण 24 परगना में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और पुरुलिया में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है।

झारखंड में बुधवार और गुरुवार को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा और छिटपुट स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।

–आईएएनएस