भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में चुनावी राज्यों से मांगी गई रिपोर्ट

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पारित होंगे कई राजनैतिक प्रस्ताव

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के देशभर से तमाम दिग्गजों के साथ भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में शुरू हुई। इस बैठक की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने औपचारिक रूप से शुरूवात की। बैठक में राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ तमाम प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शिरक़त कर रहे है। बैठक में चुनावी राज्यों से उनकी तैयारियों से जुडी रिपोर्ट भी राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने तलब की है।
भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी

शाह ने पहले दिन इस बैठक को संबोधित किया, जबकि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शीर्ष पार्टी के नेताओं की उपस्थिति में रविवार को संबोधित करेंगे। बैठक में सभी राष्ट्रीय और राज्य कार्यकारी सदस्यों ने भाग लिया।
भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी

गौरतलब है कि पूर्व प्रधान मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता अटल बिहारी वाजपेयी की मौत के बाद पार्टी की यह पहली राष्ट्रीय कार्यकारी की बैठक है। भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बैठक के दौरान, सदस्य वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित किया। उन्होंने यह भी कहा कि राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और 2019 के आम चुनाव बैठक का मुख्य एजेंडा है। इसके अलावा, बैठक में सामयिक मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी।

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी
मुख्यमंत्री डॉ रमन भी हुए शामिल
शनिवार को दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह दिल्ली पहुंचे। उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक भी इस बैठक में शामिल हुए। इस बैठक में शामिल होने मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने दिल्ली रवाना होने से पहले मीडिया से चर्चा की। जिसमे उन्होंने कहा कि बैठक में कई प्रस्ताव लाएं जाएंगे, जिसके साथ ही चुनावी राज्यों की रणनीति पर भी चर्चा होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की राष्ट्रीय कारकारिणी की बैठक में किसानों के लिए भी एक अहम प्रस्ताव लाया जा रहा है। जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किसानों की आय बढ़ाने जैसे मुद्दों का भी समावेश किया जाएगा। इसके साथ ही बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कार्यकर्ताओं को चुनावी टिप्स भी देंगे। बैंठक में प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक भी पार्टी की तैयारियों की रिपोर्ट अमित शाह को सौपेंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.