आप का अनोखा प्रदर्शन, मंत्री बंगले के बाहर लगवाई “सब्जी मंडी”

रायपुर। छत्तीसगढ़ के चुनावी दंगल में अपनी किस्मत आज़माने में जुटी आम आदमी पार्टी ने एक अनोखा प्रदर्शन किया। आप कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के कद्दावर मंत्री राजेश मूणत के बंगले के बाहर ही सब्जी मंडी लगवा दी। दरअसल ये सब्जी विक्रेता गुढ़ियारी, रामनगर के है, जिन्हे अब सालों पुराने बाज़ार से हटाकर शिफ्ट किया जा रहा है। पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे सब्ज़ी व्यापारियों ने ये दलील दी है, जहाँ उन्हें जगह दी हगाई वहां मार्केट नहीं चल पाएगा, जिसका नुक्सान उन्हें उठाना पड़ेगा। पार्टी की तरफ घोषित पश्चिम विधान सभा के प्रत्याशी उत्तम जायसवाल ने कहा कि सरकार रोजगार दे नहीं रही है और स्वयं के खड़े किये गये रोजगार को खत्म करने पर तुली हुई है। उन्होंने कहा कि हमारी मांगों को प्रशासन सुने व कोई ठोस व्यवस्था करें।
वहीं सब्जी विक्रेता मोहित साहू का कहना है कि रोज थोक सब्जी मंडी से सब्जी खरीद कर लाते हैं लेकिन खरीदार नहीं आने के कारण बिक्री नहीं होने से रोज नुकसान हो रहा है जिसकी वजह से कर्ज का बोझ बढते जा रहा है ।

तीस सालों से लग रहा बाज़ार
अपना विरोध जताने पहुंचे सब्जी विक्रेताओं ने बताया कि लगभग 30 सालों से रामनगर कर्मा चौक में दैनिक बाजार लग रहा है, लेकिन पिछले दो सप्ताह से उनको विस्थापित किया गया हैं। फुटकर सब्जी विक्रेताओ को रामनगर कर्मा चौक से विस्थापित कर तेलघानी नाका ओवरब्रिज के नीचे जगह दी गयी हैं लेकिन जहाँ पर जगह दी गई हैं, वहां पर समुचित व्यवस्था नहीं की गई है। पुनः पुराने जगह में वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग को लेकर सभी सब्जी विक्रेता विरोध करने पहुंचे थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.