अटल विकास यात्रा में बोले रमन, छत्तीसगढ़ को 2025 तक बनाने है ” स्मार्ट “

अटल विकास यात्रा में सरगुजा को दी 455 करोड़ के कामकाजों की सौगात

सीतापुर / रायपुर। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज अटल विकास यात्रा के दौरान सीतापुर पहुंचे। जहाँ उन्होंने 455 करोड़ के कार्याें का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने आम सभा को भी संबोधित किया। डॉ रमन ने कहा कि छत्तीसगढ़ को वर्ष 2025 में तक स्मार्ट, आधुनिक और विकसित राज्य बनाना हम सबका लक्ष्य है। रजत जयंती वर्ष तक छत्तीसगढ़ का सकल घरेलू उत्पादक दोगुना, किसानों की आय दोगुनी होगी। हर गांव सड़क से जुड़ेगा। शिक्षा और स्वास्थ्य की बेहतर व्यवस्था होगी। बड़े शहर एयर कनेक्टिविटी से जुड़ जाएंगे।


डॉ. सिंह ने कहा कि राज्य सरकार सर्वसमाज की बेहतरी के लिए योजना बनाकर काम कर रही है। पिछले 15 वर्षाें में गरीबों, किसानों, मजदूरों के जीवन में बेहतर बदलाव आया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब किसानों को खाद-बीज के लिए भटकना नहीं पड़ता। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों को आसानी से यूरिया उपलब्ध कराने के लिए नीम कोटेड यूरिया की व्यवस्था की है। इससे यूरिया की कालाबाजारी को रोकने में मदद मिली है।

सरकारी नौकरीडीईओ कोंडागांव में आप को भी मिल सकती है ये सरकारी नौकरी

डॉ. सिंह ने कहा कि किसानों को पांच हार्स पावर तक के सिंचाई पम्पों के लिए फ्लैट रेट की सुविधा देने के साथ राज्य सरकार ने एकल बत्ती कनेक्शन वाले 12 लाख परिवारों को फ्लैट रेट पर एग्रीमेंट का विकल्प दिया है, 30 यूनिट से अधिक बिजली की खपत पर इन परिवारों को 100 रूपए मासिक देना होगा।

विकास की जानकारी देने निकला हूँ-रमन
मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने छत्तीसगढ़ राज्य बनाया। पिछले 18 वर्षाें में प्रदेश में हुए विकास कार्याें का श्रेय उन्हीं को जाता है। इसलिए विकास यात्रा के दूसरे चरण का नाम अटल विकास यात्रा रखा गया है। विकास यात्रा के जरिये मैं छत्तीसगढ़ के विकास की जानकारी आम जनता को देने निकला हूं।