कोलकाता में आज अमित शाह, जे. पी. नड्डा, विस चुनाव की बनाएंगे रणनीति

शहीद मीनार मैदान में जनसभा को करेंगे संबोधन

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में अभी समय है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस सिलसिले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा एक दिन के दौरे पर आज कोलकाता पहुंच रहे हैं। अमित शाह रविवार को कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। भाजपा की यह रैली नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के पक्ष में की जा रही है । माना जा रहा है कि गृह मंत्री अमित शाह इस मुद्दे पर एक बार फिर लोगों का भ्रम दूर करने की कोशिश करेंगे।

गौरतलब है कि भाजपा की राज्य इकाई संसद में नागरिकता विधेयक पारित करने के लिए गृहमंत्री का अभिनंदन करेगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इस रैली में शामिल होंगे।

गृह मंत्री शाह का राजरहाट न्यूटाउन एक्शन एरिया तीन में एनएसजी की एक नई इमारत का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम है। शाह सुबह 11 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से सीधे राजरहाट न्यूटाउन एक्शन एरिया तीन में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के नवनिर्मित कैंप पहुंचेंगे। इसके बाद वे महानगर के शहीद मीनार मैदान में दोपहर 2.30 बजे प्रदेश भाजपा के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

शहीद मीनार में जनसभा को संबोधित करने के बाद शाह शाम चार बजे कालीघाट मंदिर में पूजा-अर्चना करने जाएंगे। बाद में देर शाम नड्डा और अमित शाह प्रदेश भाजपा नेतृत्व के साथ बंद कमरे में बैठक करेंगे। इस बैठक में पार्टी के सभी सांसदों, विद्यायकों को भी बुलाया गया है। माना जा रहा है कि इस बैठकों में आगामी नगर निगम चुनाव और विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाई जाएगी।

प्रदेश भाजपा के एक बड़े नेता ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार ने सीएए पर भ्रम पैदा कर दिया है। अमित शाह इस भ्रम को दूर करने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि शाह बंद कमरे में नड्डा और भाजपा के पदाधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे और आगामी नगर निकाय चुनावों के लिए रणनीति तैयार करेंगे। इस बीच विपक्षी मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शाह की यात्रा के दौरान विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है, लिहाजा शाह के यात्रा रूट पर भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है।

(आईएएनएस)

संबंधित पोस्ट

कोलकाता में भाजपा कार्यालय के पास मिले 54 देसी बम

आईपीएल-14 : कोलकाता को 7 विकेट से हराकर दिल्ली ने दर्ज की पांचवीं जीत 

रसल, कमिंस की विस्फोटक पारी के बावजूद हारी कोलकाता  

ममता ने कोलकाता में व्हीलचेयर पर किया 5 किलोमीटर लंबा रोड शो

कोलकाता: प्रवासी श्रमिक के रूप में मां दुर्गा की मूर्ति की फिल्म जगत में तारीफ

फैशन डिजाइनर शरबरी दत्ता कोलकाता में अपने घर पर मृत पाई गईं

कोलकाता : फर्जी वीडियो साझा करने के आरोप में तारिक फतेह नामजद

दीदी ने 2021 के चुनाव के लिए वर्चुअल माध्यम का सहारा लिया

जेपी नड्डा की नई टीम का ऐलान जून पहले सप्ताह तक करने की संभावना

प. बंगाल : चक्रवात अंफान में तेजी, खाली कराए गए तटीय क्षेत्र

मप्र : इंदौर में कार्यरत बंगाल के श्रमिकों की वापसी के लिए ममता को पत्र

मोदी के नेतृत्व में भारत कोरोना से जंग जीतकर ही दम लेगा : जेपी नड्डा