मप्र में एक और कांग्रेस विधायक इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल, अब तक 25 

अब तक कांग्रेस के 25 विधायक इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो चुके

भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस के एक और विधायक नारायण पटेल ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए। पटेल ने भाजपा की सदस्यता पार्टी कार्यालय में प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में ली। विधायक पटेल ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया, जिसे प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने मंजूर किया।
उसके बाद पटेल ने भाजपा कार्यालय पहुंचकर भाजपा की सदस्यता ली। मुख्यमंत्री चौहान ने कांग्रेस को ट्विटर पर चलने वाली पार्टी बताते हुए पटेल के भाजपा में शामिल होने का स्वागत किया। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष शर्मा ने पटेल को पार्टी में शामिल होने पर स्वागत किया।

विधानसभा सचिवालय से मिली जानकारी के अनुसार, खंडवा जिले के मांधाता विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक नारायण पटेल ने गुरुवार को विधानसभा की सदस्यता से प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। प्रोटेम स्पीकर शर्मा ने बताया है कि पटेल ने बुधवार को इस्तीफा दिया था, मगर उन्हें अपने फैसले पर विचार करने का अवसर दिया गया। पटेल अपने फैसले पर कायम रहे, लिहाजा उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया गया।

पटेल से पहले प्रद्युम्न सिंह लोधी और सावित्री देवी ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम चुके हैं। अब तक कुल 25 विधायक अपनी सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

शिवराज सरकार के मंत्री और चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक भूपेंद्र सिंह ने इशारों में कहा है कि अभी और भी कांग्रेस के विधायक भाजपा में आएंगे। उनका कहना है कि यह सिलसिला शुभ अंक तक जारी रहेगा।

ज्ञात हो कि इससे पहले 24 तत्कालीन विधायक अपनी सदस्यता से त्यागपत्र दे चुके हैं। अब पटेल का इस्तीफा दिए जाने से कांग्रेस छोड़ने और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिए जाने वाले विधायकों की संख्या 25 हो गई है। इस तरह राज्य में कुल 27 विधानसभा क्षेत्र रिक्त हो गए हैं, जहां उपचुनाव होंगे।

(आईएएनएस)