आप विधायक दल के नेता चुने गए अरविंद केजरीवाल

रामलीला मैदान में 16 को सीएम पद की लेंगे तीसरी बार शपथ

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों की यहां बुधवार को हुई एक बैठक में अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर नेता चुन लिया गया। आप के नवनिर्वाचित विधायकों की औपचारिक बैठक में मनीष सिसोदिया ने अरविंद केजरीवाल के नाम का प्रस्ताव किया, जिसका सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से समर्थन किया। विधायक दल की बैठक में पूर्व की केजरीवाल सरकार के सदस्यों मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, इमरान हुसैन, कैलाश गहलोत और गोपाल राय सहित सभी विधायक मौजूद रहे।

इस बैठक में 16 फरवरी को रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री व मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों के शपथ लेने की जानकारी भी दी। मनीष सिसोदिया ने कहा, “16 फरवरी को दिल्ली का बेटा अरविंद केजरीवाल रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगा। दिल्ली की जनता से अपील है कि आप सभी लोग सुबह 10 बजे इस आयोजन में शामिल होने रामलीला मैदान आएं।”

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ही आप, उसके पूरे प्रचार तंत्र और कार्यप्रणाली का केंद्र हैं।

जानकारी के मुताबिक, बैठक शुरू होते ही अरविंद केजरीवाल के बगल वाली सीट पर बैठे मनीष सिसोदिया ने विधायकों के समक्ष केजरीवाल को विधायक दल का नेता व दोबारा मुख्यमंत्री बनाए जाने का प्रस्ताव रखा। मनीष सिसोदिया के इस प्रस्ताव का सभी विधायकों ने मेज थपथपा कर स्वागत किया और केजरीवाल को औपचारिक रूप से आप के विधायक दल का नेता चुन लिया गया।

विधायक दल की बैठक को लेकर मनीष सिसोदिया ने कहा, “यह प्रक्रिया केवल एक औपचारिकता मात्र थी, फिर भी हमें यह फैसला लेना ही था।”

सिसोदिया ने कहा, “केजरीवाल ने विकास का नया मॉडल पेश किया है। देश की महिलाओं को सुरक्षा देना देशभक्ति है। लोगों को बिजली, पानी मुहैया कराना देशभक्ति है। चुनाव में लोगों के बीच जहर फैलाने की कोशिश की गई, लेकिन दिल्ली की जनता ने अपने बेटे को चुना है।”

महरौली से आप के नवनिर्वाचित विधायक नरेश यादव के काफिले पर गोली चलाने को लेकर भी मनीष सिसोदिया ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “यह कानून-व्यवस्था का गंभीर मुद्दा है। कैसे सरेआम दिल्ली में ऐसे गोलियां चलाई जा रही हैं।”

संबंधित पोस्ट

दिल्ली : कोरोनावायरस के प्रसार रोकने केजरीवाल ने उपायों की समीक्षा की

‘संदिग्धों व पीड़ितों का इलाज गरिमा के साथ करने पर ध्यान दें सरकारें’

हिंसा भड़काने के लिए कपिल मिश्रा के खिलाफ दो मामले दर्ज

अरविंद केजरीवाल ने रामलीला मैदान में तीसरी बार सीएम पद की शपथ ली

तीसरी बार मुख्यमंत्री पद के लिए आज शपथ लेंगे अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल मॉडल से क्यों उड़ी है भाजपा, कांग्रेस सरकारों की नींद

दिल्ली चुनाव : आप की जोरदार वापसी, कांग्रेस के लिए भारी निराशा

दिल्ली विस चुनाव : आप 6 आरक्षित सीटों पर आगे

दिल्ली विस चुनाव : अरविंद केजरीवाल 2 हजार वोटों से चल रहे आगे

भाजपा की नजर झुग्गियों के वोटरों पर

नड्डा ने केजरीवाल सरकार पर लगाया 10 घोटाले का आरोप

केजरीवाल के प्रदर्शन से खुश हैं दिल्ली के 58 प्रतिशत लोग