अटल विकास यात्रा में बोले रमन-विश्वास बरकरार रहा तो 4 गुना तेज़ी से होगा विकास

अटल विकास यात्रा में बस्तर को मिली 106 करोड़ के विकास कार्यों की सौग़ात

भानुप्रतापपुर / रायपुर। अटल विकास यात्रा के पहले ठराव के बाद मुख्यमंत्री ने आज बस्तर संभाग से इस यात्रा की शुरुवात की। भानुप्रतापपुर से शुरू हुई इस विकास यात्रा में मुख्यमंत्री ने 106 करोड़ की सौगात दी है। भानुप्रतापपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम डॉ रमन सिंह ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने केवल गरीबी हटाओ का नारा लगाया और किया कुछ भी नहीं।

अटल विकास यात्रा Raman Singh

सीएम ने कहा कि जब से 2003 में राज्य में भाजपा की सरकार बनी,तब से लगातार गांव,गरीब और किसानों के विकास के लिये सरकार काम कर रही है। उन्होनें कहा कि ये विकास यात्रा सरकार के प्रति जनता के विश्वास की यात्रा है, और मैं आज ये कहने आया हूं कि आने वाले दिनों में ये विश्वास बरकरार रहा,तो भानप्रतापपुर का विकास आने वाले दिनों में चार गुना हो जायेगा।

अटल विकास यात्रा

रेल कनेक्टिविटी से बदलेगी तस्वीर
डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि रेल कनेक्टिविटी भानुप्रतापपुर क्षेत्र के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि अभी भानुप्रतापपुर तक रेल परिचालन शुरू हुआ है, वह दिन दूर नहीं जब भानुप्रतापपुर से रावघाट और जगदलपुर तक रेल चलेगी। उन्होंने कहा कि भानुप्रतापपुर के दोनों तरफ दुर्ग तक और जगदलपुर तक रेल लाइन बिछाने के कार्य स्वीकृत किए जा चुके हैं। इस रेल लाइन के शुरू होने से उद्योग धंधों के साथ रोजगार के नये अवसर पैदा होंगे और क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी।

खोला विकास कार्यों का पिटारा
बस्तर जिले को 106 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों की सौगात दी है। जिसमे मुखिया ने 25 करोड़ 22 लाख रूपए के 41 विकास कार्यों का लोकार्पण किया है। वहीं 77 करोड़ 94 लाख रूपए के 69 विकास कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया। इस मौके पर डॉ. सिंह 3 करोड़ 58 लाख रूपए से अधिक की हितग्राहीमूलक सामग्री का वितरण भी किया है। मुख्यमंत्री आमसभा में 28 हजार श्रमिको को टिफिन एवं मोबाइल वितरण की शुरूआत की। और 36 हजार 140 तेन्दूपत्ता संग्राहकों को प्रोत्साहन पारिश्रमिक एवं 34 हजार 721 हितग्राहियों को चरण पादुका वितरण किया है।