जिस राज्य से पीएम मोदी ने की शुरुवात वहीं बंद होगा ” आयुष्मान भारत “

आयुष्मान योजना को बंद करनी की तैयारी में छत्तीसगढ़ सरकार

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस योजना की शुरुआत राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ से की थी, वही योजना अब छत्तीसगढ़ में बंद करने की तैयारी शुरू हो चुकी है।

आयुष्मान भारत

जी बिल्कुल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से आयुष्मान योजना की सौगात देशभर को दी थी। अब यही योजना प्रदेश की कांग्रेस सरकार बंद करने की फिराक में है। कांग्रेस सरकार का यह मानना है कि आयुष्मान योजना के तहत किए जा रहे प्रावधान गरीब तथ्य के लिए नाकाफी हैं। लिहाजा कांग्रेस सरकार इस योजना को बंद कर प्रदेश स्तर पर एक नई योजना लाने की तैयारी में है। हालांकि इस पर अभी अंतिम फैसला बाकी है। इस मसले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री इस योजना का अध्ययन कर रहे हैं। वहीं प्रदेश के गरीब तबके के लिए किस तरह की स्वास्थ्य सुविधाएं उन्हें प्रदान की जाए इसका अध्ययन भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही वे इस मामले पर कुछ निर्णय लेंगे।

रमन बोले-बेस्ट हेल्थ स्किम आयुष्मान
इधर आयुष्मान योजना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने कांग्रेस सरकार की मंशा पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं। रमन ने कहा कि देश भर में सबसे बेहतरीन हेल्थ स्कीम अगर कोई है, तो वह सिर्फ आयुष्मान योजना ही हैं। इस मामले को प्रदेश सरकार को बेहद सोच समझ कर फैसला लेना चाहिए जल्दबाजी में इस मामले में लिया गया निर्णय गरीबों के लिए घातक भी हो सकता है।