कोरोनावायरस से बचाने बंगाल भाजपा बांट रही ‘मोदी जी’ का मास्क

प्रधानमंत्री के प्रेरणा से मास्क बांटने में जुटे नेता, कार्यकर्ता

कोलकाता। कोरोनावायरस से बचाव के लिए पश्चिम बंगाल भाजपा ने अनूठा तरीका निकाला है। इसके तहत भाजपा राजधानी कोलकाता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिखा हुआ मास्क बांट रही है। ये मास्क भाजपा नेता और कार्यकर्ता बांट रहे हैं। प्रदेश भाजपा के दफ्तर के बाहर कोरोना वायरस से बचाव के लिए ये मास्क लोगों में बांटे जा रहे हैं। मास्क बांटने वाले लोग अपने हाथों से लोगों को मास्क पहना भी रहे हैं। इस मास्क पर ‘ शेफ फ्रॉम कोरोना वायरस इनफेक्शन’ के साथ ही ‘मोदी जी’ भी लिखा है। मास्क पर कमल का फूल भी बना है।

हालांकि मास्क की गुणवत्ता स्वीकृत मानदंडों के अनुकूल है या नहीं ये कहना मुश्किल है। इस मुद्दे पर प्रदेश भाजपा नेतृत्व भी अधिकारिक रुप से बोलने से बच रही है। लेकिन ऑफ द रिकॉर्ड उनका कहना है कि इस तरह के मास्क बांटे जाने में कुछ भी गलत नहीं है। उनका कहना है कि, कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है उसकी रक्षा के लिए हम ये मास्क लोगों में बांट रहे हैं। प्रधानमंत्री जी ने जो प्रेरणा दी है उसी के आधार पर ये मास्क बांटे जा रहे हैं।

बता दें कि दुनिया भर के करीब 70 देशों में फैल चुके कोरोनावायरस ने अब भारतीय लोगों के माथे पर भी चिंता की लकीरें खींच दी हैं। भारत में अब तक 28 लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बुधवार को बताया है कि देश में अब तक कोरोना वायरस के कुल 28 मरीज पाए गए हैं।

इनमें से केरल में शुरूआत में मिले तीन लोग अब ठीक हो चुके हैं। कोरोना वायरस के पीड़ित लोगों की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा, “17 लोगों का इटालियन ग्रुप है। इस ग्रुप में 1 भारतीय है, जो ड्राइवर है। बाकी आगरा और दूसरी जगहों के लोग है।”

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के मुताबिक भारत आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय विमान के यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि, “दिल्ली के केस में हमें पता चला कि पीड़ित कम से कम 66 लोगों के संपर्क में आए थे। आगरा में उनके परिवार के 6 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं।”

(आईएएनएस)

संबंधित पोस्ट

कोलकाता में भाजपा कार्यालय के पास मिले 54 देसी बम

आईपीएल-14 : कोलकाता को 7 विकेट से हराकर दिल्ली ने दर्ज की पांचवीं जीत 

रसल, कमिंस की विस्फोटक पारी के बावजूद हारी कोलकाता  

ममता ने कोलकाता में व्हीलचेयर पर किया 5 किलोमीटर लंबा रोड शो

वैश्विक स्तर पर कोरोनावायरस संक्रमण मामले 9.74 करोड़ से अधिक हुए 

भारत में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या डेढ़ लाख पार  

कोरोनावायरस से दुनिया की कुल मौतों की 18 प्रतिशत मौतें अमेरिका में : सीएसएसई

कोलकाता: प्रवासी श्रमिक के रूप में मां दुर्गा की मूर्ति की फिल्म जगत में तारीफ

फैशन डिजाइनर शरबरी दत्ता कोलकाता में अपने घर पर मृत पाई गईं

Big News:महानदी-इन्द्रावती भवन में कोरोना संक्रमण रोकने प्रभावी उपाय पर जोर

कोलकाता : फर्जी वीडियो साझा करने के आरोप में तारिक फतेह नामजद

दीदी ने 2021 के चुनाव के लिए वर्चुअल माध्यम का सहारा लिया