भूपेश सरकार की कैबिनेट तय करने दिल्ली में मंथन

राहुल गांधी, पीएल पुनिया समेत कई दिग्गज नेता मौज़ूद

नई दिल्ली / रायपुर। छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार में कौन-कौन मंत्री रहेगा, इस बात के लिए राहुल गांधी के निवास पर मंथन कुछ ही देर में शुरू हो जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

राहुल गांधी के दिल्ली निवास में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ समेत तीनों राज्यों के दिग्गज नेता और प्रदेश प्रभारी राहुल गांधी के साथ चर्चा करेंगे। चर्चा में तीनों राज्यों में कांग्रेस सरकार की कैबिनेट का प्रारूप तय किया जाएगा। साथ ही किस नेता को किस विभाग की जिम्मेदारी देना है, यह भी तय किया जाएगा।
छत्तीसगढ़ की बात की जाए तो प्रदेश में कई विधायक ऐसे हैं, जो 5 बार से ज्यादा एक ही विधानसभा से निर्वाचित होकर सदन में जाएंगे। लिहाजा इन इन नामों पर प्राथमिकता से चर्चा की जाएगी। 13 सदस्य वाले छत्तीसगढ़ सरकार के कैबिनेट में कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता को स्थान दिया जाना है। इसके साथ ही उन नए विधायकों को भी तरजीह दी जा सकती है, जिन्होंने भाजपा के दिग्गज मंत्रियों को विधानसभा चुनावों में पटखनी दी है।

ये हो सकते है भावी मंत्री
भूपेश कैबिनेट में मंत्रिमंडल की अगर बात की जाए तो कांग्रेस के सीनियर लीडर और वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा, मोहम्मद अकबर, रविंद्र चौबे, धनेंद्र साहू का मंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है। इसके बाद शिव डहरिया, उमेश पटेल, मनोज मंडावी, अमरजीत भगत के साथ महिला मंत्री में शकुंतला साहू का नाम सबसे आगे है।

23 को हो सकता है शपथ ग्रहण
इधर सामान्य प्रशासन विभाग 23 तारीख को कैबिनेट के शपथ ग्रहण की तैयारियां राजभवन में करने जुटी है। मिली जानकारी के मुताबिक राजभवन में भूपेश सरकार के मंत्रिमंडल के बाकी मंत्रियों का शपथ ग्रहण होना है। जिस की सूची आज देर शाम तक भूपेश राहुल गांधी के साथ चर्चा कर तैयार कर लेंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.