CGVIDHANSABHA विशेष सत्र : श्रद्धांजलि के बाद बुधवार तक सदन स्थगित

CGVIDHANSABHA के विशेष सत्र में दिवंगतों के कार्यों को किया गया याद

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र शुरू हो चूका है। इस विशेष सत्र के पहले दिन सदन में दिवंगत नेताओ को श्रद्धांजली दी गई। श्रद्धांजली के क्रम में सबसे पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को सदन ने अपनी श्रद्धांजली दी।

CGVIDHANSABHA raipurcg                        जिसके बाद प्रदेश के पूर्व राज्यपाल बलरामदासजी टंडन को भी श्रद्धांजली दी गई। साथ ही सदन ने पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी और छत्तीसगढ के पूर्व मंत्री डॉ. रामचंद्र सिंहदेव को भी अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

सदन में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने सबसे पहले दिवंगत नेताओ को याद किया। सदन के भीतर उन्होंने इन नेताओं के कार्यों को याद करते हुए उन्हें सराहा भी और उनके योगदान को यद् कर अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। इसके बाद नेताप्रतिपक्ष टी.एस. सिंहदेव ने विपक्ष की ओर से दिवंगत नेताओं के कार्यो को याद कर सभी दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी। फिर सदन में संसदीय कार्य मंत्री अजय चंद्राकर ने सभी दिवंगतों के कार्यो को याद कर श्रद्धांजलि दी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और वरिष्ठ विधायक भूपेश बघेल ने सभी दिवंगतों को श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

                         कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कविताओं के माध्यम से अटल जी को याद किया। वहीं उन्होंने पूर्व राज्यपाल बलराम दास जी को पिता तुल्य कहा। बृजमोहन ने सोमनाथ चटर्जी के छत्तीसगढ़ विधानसभा परिसर में साथ गुजारे क्षणों को याद किया। रामचंद्र सिंहदेव के सरलता को याद कर भाउक हुए। उच्च शिक्षा मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय ने दिवंगतों को श्रद्धांजलि देते हुए इन सभी नेताओं के साथ गुजारे हुए पल को याद किया। श्रद्धांजलि के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी है। 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.