Chitrakoot by-election : भाजपा का लच्छूराम कश्यप पर दांव

भारतीय जनता पार्टी ने किया प्रत्याशियों का ऐलान

रायपुर। चित्रकूट उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने लच्छूराम कश्यप को अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने आज देशभर में विभिन्न सीटों पर उपचुनाव में खड़े होने वाले प्रत्याशियों की एक सूची जारी की है। जिसमें छत्तीसगढ़ से चित्रकूट विधानसभा सीट पर लच्छूराम कश्यप को अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है। चित्रकूट विधानसभा से दीपक बैज ने साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में शानदार बहुमत पाकर जीत दर्ज की थी। जिसके बाद दीपक बैज ने बस्तर लोकसभा सीट पर भी चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। विधायक से सांसद बने दीपक बैज ने विधायकी से अपना इस्तीफा देकर सांसद बने रहने का फैसला लिया और चित्रकूट विधानसभा की सीट पर उपचुनाव का ऐलान निर्वाचन आयोग ने किया।


गौरतलब है कि भाजपा से ठीक 1 दिन पहले यानि कल कांग्रेस ने राजमन बेंजाम को यहां से अपना प्रत्याशी बनाया है। राजमान कांग्रेस के बस्तर ग्रामीण से जिलाध्यक्ष है। वही भाजपा के लच्छूराम कश्यप चित्रकूट से पूर्व विधायक भी रह चुके है। भाजपा में लच्छूराम कश्यप के अलावा बैदूराम कश्यप और पार्वती कश्यप का नाम भी पूरी प्रबलता के साथ सामने आया था, लेकिन लोकसभा चुनाव में बैदुराम को दीपक बैज ने हराया था। लिहाजा इस सीट पर बैदु की जगह लच्छूराम कश्यप के नाम पर भारतीय जनता पार्टी ने सहमति बनाई और उन्हें चित्रकूट विधानसभा सीट से अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है।

विधानसभा और लोकसभा में ये था हाल
बीते विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के दीपक बैज ने भाजपा के बैदुराम कश्यप को हराया था। साल 2018 में दीपक बैच को 65616 वोट मिले, वहीं भाजपा के बैदु को 44846 वोट ही मिल पाए थे। इनके बीच 17770 वोटों का अंतर था। विधायक के बाद लोकसभा चुनाव में भी यही दोनों प्रत्याशी एक बार फिर आमने सामने हो चुके है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में दीपक बैज कांग्रेस और बैदुराम कश्यप भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी बने। जिसमें दीपक ने 4,02,527 वोट लेकर शानदार जीत दर्ज की थी।

संबंधित पोस्ट

Big News : सेना का हेलिकाप्टर भटका, झारखंड की जगह छत्तीसगढ़ में उतारा मतदान दल

नवनिर्वाचित विधायक राजमन बेंजाम ने ली शपथ

चित्रकोट उपचुनाव : भाजपा मुक्त बस्तर, कांग्रेस के “राजमन” जीते

चित्रकोट उपचुनाव : 11 बजे तक 28.78 फीसदी हुआ मतदान

चित्रकोट विधानसभा उप चुनाव में आयोग ने की मतगणना तैयारी पूरी

देश विशेष : इस आस्था और इतिहास का समुचित संरक्षण होना चाहिये

चित्रकोट उप निर्वाचन : मतदान दिवस 21 अक्टूबर को अवकाश घोषित

चित्रकोट उपचुनाव : स्कूटनी आज, 3 अक्टूबर तक नाम वापसी

चित्रकोट उपचुनाव के लिए भाजपा – कांग्रेस ने उतारे प्रत्याशी

दिल्ली दरबार मे तय होगा चित्रकोट के लिए प्रत्याशी का नाम

दंतेवाड़ा उपचुनाव में 53 फीसदी मतदान…स्ट्रांग रूम पहुंच रहे EVM

दंतेवाड़ा उपचुनाव में 11 बजे तक 25.16 प्रतिशत हुआ मतदान