पीएल पुनिया के बंद लिफाफे में क़ैद है ” छत्तीसगढ़ का सीएम “

विधायकदल की बैठक में होगा विधिवत ऐलान

नई दिल्ली / रायपुर। कांग्रेस की सरकार में मुख्यमंत्री कौन होगा आखिरकार इस बात का फैसला राहुल गांधी ने बंद लिफाफे में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया को सौंप दिया है।

CMInChhattisgarh

दिल्ली में 2 दिनों तक चली मैराथन बैठकों के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए की चेयरमेन सोनिया गांधी, के साथ प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, छत्तीसगढ़ के ऑब्जर्वर मलिकार्जुन खड़गे समेत मुख्यमंत्री के तमाम दावेदार दिल्ली में मौजूद थे। जहां 2 दिनों की माथापच्ची के बाद मुख्यमंत्री का नाम तय हो पाया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि पुनिया के पास जो बंद लिफाफा है उसमें पीसीसी चीफ भूपेश बघेल को बतौर मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ की कमान राहुल गांधी ने सौंपी है। हालांकि इस बात का भी जोरो से हल्ला है टीएस सिंहदेव छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे। लिहाजा रविवार को 12:00 बजे विधायक दल की बैठक तक यह राज पुनिया के हाथों बंद लिफाफे में ही कैद है के आख़िर छत्तीसगढ़ का अगला मुख्यमंत्री कौन हैं ?

राहुल की मंशा पर विधायकों की सहमति
रविवार को 12:00 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक प्रदेश प्रभारी पुनिया ने आहूत की है। इस बैठक में राहुल गांधी द्वारा तय किए गए मुख्यमंत्री के नाम का विधिवत ऐलान किया जाएगा। जिस पर तमाम विधायकों की सहमति लेने के बाद इसे मीडिया में जारी किया जाएगा। विधायक दल की सहमति के बाद ही मुख्यमंत्री पार्टी आलाकमान की मंज़ूरी से अपनी कैबिनेट भी तैयार करेंगे।