अजय चंद्राकर के खिलाफ हाईकोर्ट में दाखिल याचिका खारिज

अजय चंद्राकर की संपत्ति की जाँच को लेकर लगाई गई थी याचिका

बिलासपुर / रायपुर। छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार के कद्दावर मंत्री रहे अजय चंद्राकर को हाईकोर्ट से एक बड़ी राहत मिली है। बिलासपुर हाई कोर्ट ने अजय चंद्राकर के खिलाफ दायर हुई उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उनके संपत्ति की जांच की मांग की गई थी।

अजय चंद्राकर

बिलासपुर हाईकोर्ट में याचिका मनजीत कौर बल और कृष्ण कुमार साहू ने दायर की थी। इस याचिका के मार्फत दोनों दोनों ने पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर की संपत्ति की जांच कराने का मामला हाईकोर्ट में उठाया था। जिसे हाईकोर्ट ने आज खारिज कर दिया है। गौरतलब है कि इसके पूर्व में भी मनजीत कौर बल और कृष्ण कुमार साहू द्वारा इसी मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की गई थी। जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को निचली अदालत में ले जाने का आदेश देते हुए याचिका का निराकरण कर दिया था। जिसके बाद मनजीत और कृष्ण कुमार ने हाईकोर्ट में अपनी याचिका दाखिल की थी। जिसे हाई कोर्ट ने सुनवाई के लिए एक्सेप्ट की कर बहस की तारीख तय की थी। जिसमे जिरह के बाद इसे खारिज कर दिया गया।

पूर्व में भी खारिज हो चुकी है याचिका
हाईकोर्ट में हुई ज़िरह के दौरान पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के वकील ने कहा कि मेरे मुव्वक़िल के खिलाफ पूर्व में भी इस प्रकार की एक याचिका खारिज हो चुकी है। जिसमें अब दोबारा याचिका पेश की गई है, लिहाजा ऐसी याचिका को प्रस्तुत करने का कोई औचित्य ही नहीं बनता। इन दलीलों के बाद हाईकोर्ट ने पूर्व याचिका के खारिज होने का संज्ञान लेते हुए, याचिका को खारिज कर मामले का खात्मा किया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.