टीम भूपेश के 10 खिलाड़ी कल लेंगे शपथ, पुलिस ग्राउंड में हो रही तैयारियां

मंत्रिमंडल में सत्यनारायण शर्मा, रविंद्र चौबे और मो अकबर जगह

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार के मंत्रिमंडल का गठन 25 दिसंबर यानी कल होना है। इसकी तैयारी जिला प्रशासन ने राजधानी के पुलिस परेड ग्राउंड में शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ दो और मंत्री ताम्रध्वज साहू और टीएस सिंहदेव ने इंडोर स्टेडियम में शपथ ली थी।

जिसके बाद अब प्रदेश में 10 मंत्रियों को शपथ ग्रहण कल राजधानी के पुलिस परेड ग्राउंड में होगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारियां जोरों पर जारी रखी हैं। राज्यपाल महामहिम आनंदीबेन पटेल पुलिस परेड ग्राउंड में भूपेश कैबिनेट के 10 मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी।

भूपेश मंत्रिमंडल में तमाम वरिष्ठ लीडर्स को तरजीह दी गई है। जिसमें सत्यनारायण शर्मा, रविंद्र चौबे और मो अकबर का नाम तय मन जा रहा है। हालाँकि अब तक मंत्रियों के नामों पर पूरी तरह से गोपनियता बरती जा रही है। पार्टी सूत्रों की मानें तो उन 8 विधायकों के हाथ निराशा भी लगी है, जिन्होंने भाजपा के 8 दिग्गज मंत्रियों को चुनावी रणभूमि में पटखनी दी है। हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि इन्हें आयोग और मंडलों में तवज्जो मिल सकती है। लेकिन वरिष्ठता विधायकों की फेहरिस्त अगर देखी जाए तो आयोग और मंडल की संख्या के साथ मंत्रिमंडल को भी मिलाया जाए तो यह संख्या ज्यादा ही रहेगी। लिहाजा इन नए विधायकों को फिलहाल विधायकी से ही संतोष करना पड़ सकता है।

राज्यपाल का अनूठा रिकार्ड
गौरतलब है कि कल ही मध्यप्रदेश में भी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल कमलनाथ कैबिनेट के मंत्री मंडल का शपथ ग्रहण करवाएंगी। और छत्तीसगढ़ में भूपेश कैबिनेटय का भी शपथ उन्ही हाथों करवाई जाएगी। यह अपने आप में एक अनूठा रिकॉर्ड होगा। जब कोई एक राज्यपाल एक ही दिन में दो अलग अलग राज्यों के कैबिनट का शपथ ग्रहण करवा रही हों। हालाँकि इसके पहले एक ही दिन में दो राज्यों के मुख्यमंत्री को शपथ दिलाने का रिकार्ड भी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के नाम है।

संबंधित पोस्ट

संघ लोक सेवा आयोग के घोषित नतीजों में छत्तीसगढ़ से 6 अभ्यर्थी चयनित

चमनबहार : मीठा-मीठा, कूल-कूल

एक बार फिर मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़ दाखिल टिड्डी दल का आक्रमण

छत्तीसगढ़ में हफ्ते भर में 5 हाथियों ने दम तोड़ा, धमतरी-रायगढ़ में नई मौतें

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर लिखा पत्र

RBI Report : लॉक डाउन में भी छत्तीसगढ़ ने दर्ज़ की आर्थिक वृद्धि

Corona Update : छत्तीसगढ़ में अब सिर्फ़ तीन पॉजिटिव, 7 मरीज़ हो चुके डिस्चार्ज

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चैत्र नवरात्रि पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

Corona : छत्तीसगढ़ से अंतर्राज्यीय बस परिवहन सेवा तत्काल प्रभाव से स्थगित

अब छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूलों में डिजिटल मास्टर जी…

पूरा भारत देखेगा छत्तीसगढ़ी ऐठी, बहुंटा और पुतरी जैसे अद्भुत आभूषण…

बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने होंगे बजट में कई प्रावधान…मंत्री सिंहदेव ने सौंपे प्रस्ताव