टीएस सिंहदेव बन सकते है मुख्यमंत्री, भूपेश होंगे डिप्टी सीएम-सूत्र

मुख्यमंत्री की रेस में सिंहदेव बने सोनिया राहुल की पसंद

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री कौन बनेगा इसको लेकर छत्तीसगढ़ के तमाम दिग्गजों के साथ राहुल गांधी की बैठक दिल्ली में शुरू हो चुकी है।

भूपेश बघेल

इस बैठक में मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार टी एस सिंहदेव और प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल शामिल है। राहुल गांधी ने टीएस सिंहदेव और भूपेश बघेल के अलावा प्रदेश के सीनियर लीडर चरणदास महंत और ताम्रध्वज साहू को भी दिल्ली तलब किया है। लिहाजा बैठक में दोनों नेता भी शामिल हैं। इन नेताओं के साथ प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और मल्लिकार्जुन खडगे भी शामिल है। हालांकि दिल्ली में कांग्रेस के और भी कई विधायक अपना डेरा जमाए हुए हैं। इस बैठक से ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि शाम तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का नाम तय कर लिया जाएगा। साथ ही राहुल गांधी इस नाम का ऐलान जल्द करेंगे।

टीएस सिंहदेव पहली पसंद
पार्टी के विश्वस्त सूत्रों की माने तो टीएस सिंहदेव राहुल गांधी और सोनिया गांधी की मुख्यमंत्री पद के लिए पहली पसंद है। इधर पीएल पुनिया और मलिकार्जुन खडगे की तरफ से भूपेश बघेल का नाम भी सिंहदेव के साथ सामने किया गया है। वहीं राहुल गांधी ने सीधे शक्ति एप के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम को लेकर कार्यकर्ताओं से जो सुझाव मांगे थे, उन सुझावों में भी टीएस सिंहदेव का नाम सबसे आगे है, लिहाजा देर शाम तक सिंहदेव को बतौर मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ की कमान सौपी जा सकती है।