गिरफ्तार सटोरियों से खाईवाल तक पहुंचने की तैयारी में पुलिस

 


रायपुर। आईपीएल मैच के दौरान राजधानी रायपुर में लग रहे सट्टे की जड़े उखाड़ने की तैयारी राजधानी पुलिस कर रही है। पुलिस की ताबड़तोड़ छापेमारी में जहाँ छोटे सटोरिए पकड़ाए है, वही उनसे लाखों की रक़म भी बरामद हुई है। इन छोटे सटोरियों से खाईवालों के नाम भी पुलिस उगलवा रही है। गिरफ्त में आए सटोरियों से पुलिस लगवाड़ों की कुंडली भी तैयार कर रही है, जिनसे में लाइन लेने वाले खाईवाल तक पहुंचा जा सके। लगातार हो रही कार्यवाही के दौरान गुरुवार की शाम आजाद चौक पुलिस ने 4 सटोरिए पर कार्रवाई की है। इन चारों ने पूछताछ में बड़े खाईवालो का नाम बताया था। पुलिस अब इन बड़े खाईवालों की तलाश में जुटी है। उम्मीद की जा रही है अगर इनकी गिरफ्तारी की गई तो कम से कम 80 से 100 करोड़ रुपए का भंडाफोड़ होगा।
गौरतलब है कि शुक्रवार की शाम चार खाइवालों को मुंबई इंडियन और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच में सट्‌टा लगवाते पकड़ा गया। समता कालोनी से अश्वनी शर्मा, राहुल खंडेलवाल, जय खंडेवलाल और मोहित सुमन की गिरफ्तारी की थी।

नागदेव से मिला था इनपुट
आजाद चौक टीआई स्नेहिल साहू ने बताया कि गुरुवार की रात सटोरिए दिलीप नागदेव को पकड़ा गया था। उससे पूछताछ हुई, तो रामसागरपारा के बड़े खाइवालों का नाम सामने आया। इन खाइवालों का नंबर लेकर ट्रेस किया गया। देर रात आरोपियों का लोकेशन समत कॉलोनी मकान नंबर-359/बी दिखाया। वहां छापा मारकर चार लोगों को पकड़ा गया। इनके पास से 3 लाख 80 हजार रुपए, तीन लैपटॉप, आठ मोबाइल फोन और सट्‌टा-पट्‌टी बरामद की गई है, आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

लगवाड़ों की भी बन रही कुंडली
इधर पुलिस आईपीएल मैचों में लगवादों की कुंडली भी तैयार कर रही है। पुलिस ने अब तक तक़रीबन ढाई ऐसे लगवाड़ों के नाम अलग किए है, जो हर मैच में पांच हज़ार रुपए से पैसे लगाना शुरू करते है। इनकी कुंडली तैयार कर पुलिस इनपर भी कार्यवाही का मन बना रही है।