लालगढ़ में विकास गाथा बताने रवाना हुए रमन, कहा-विकास थमेगा नहीं


रायपुर। नक्सलियों की मांद में विकास यात्रा की शुरुवात करने मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह रवाना हुए। रमन अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान सात जिलों-बीजापुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, कांकेर, बालोद, धमतरी और राजनांदगांव पहुंचेंगे। रावना होने से पहले मुख्यमंत्री ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि वे बचेली की जनता को बताने जा रहे हैं कि प्रदेश का विकास नहीं थमेगा और न रुकेगा। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में लगे जवानों पर नक्सल हमले करना बेहद गलत है, मुखिया ने इस घटना को निंदनीय बताया है।
इधर झीरम हमले के पांच साल बाद भी जांच पूरी न होने को लेकर जब मुखिया से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कमेटी बनी है, जांच हो रही है,सबको अपनी बात रखने का मौका मिल रहा है। साथ ही कांग्रेस द्वारा निकाली जा रही संकल्प यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस अपने मुद्दों को लेकर यात्रा निकालें, स्वागत है, जहां जहां भी कांग्रेस सुरक्षा की मांग करती है, सुरक्षा दी जाती है।
बतादें कि मुख्यमंत्री आज से विकास यात्रा के तीन दिवसीय दौरे पर रवाना हुए है. इस दौरान वे बस्तर संभाग के बीजापुर,सुकमा और दंतेवाड़ा जायेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रमन सिंह रायपुर से सुबह हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर 11.30 बजे बीजापुर जिले के भोपालपट्टनम पहुंचें और वहां वे आमसभा को संबोधित कर दोपहर 3.10 बजे बस्तर जिले के ग्राम जैबेल में और शाम 5 बजे दंतेवाड़ा जिले के बचेली में आमसभा को संबोधित करेंगे। डॉ. सिंह रात्रि विश्राम बचेली में करेंगे।

चुनावी साल सब करेंगे हड़ताल-रमन
राजधानी में चल रही नर्सों और मितानिनों की हड़ताल पर मुख्यमत्री ने चुटकी ली। हड़तालियों से जुडे सवाल सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनावी बरस है, सभी हड़ताल करेंगे। गौरतलब है कि स्वास्थ्य संचालक रानू साहू ने सभी सीएमएचओ और अस्पताल अधीक्षकों से हड़ताल पर गयी नर्सों की रिपोर्ट तलब की है, जिलों से आने वाली रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई का मन बना रही है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जिलों के कलेक्टर और एसपी को भी नर्सों के हड़ताल के संदर्भ में पत्र ज़ारी किया गया है।