सौदान का फ़रमान, 15 नहीं 1 मई से शुरू करें “विकास यात्रा”


रायपुर। भाजपा के चुनावी चाणक्य कहे जाने वाले राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह ने विकास यात्रा के लिए फ़रमान ज़ारी किया है। सौदान सिंह ने 15 मई से शुरू होने वाली विकास यात्रा की तारख आगे खसकार उसे 1 मई से शुरू करने कहा है। सौदान के सियासी गणित के मुताबिक़ लोक सूरज अभियान से लोगों के बीच बनी सरकार की छवि को बनाए रखने पीएम ने ग्राम स्वराज अभियान की शुरुवात की है। उसी लाइन में आगे बढ़ते हुए सौदान ने विकास यात्रा की तारीख बदलवाई है। सूत्रों की मानें सौदान सिंह का ऐसा करने के पीछे कुछ अलग गणित है। तीन स्टेप में चले लोक सुराज अभियान की फ़ाइनल रिपोर का एनालिसिस करने के बाद ग्राम स्वराज अभियान और उसके बाद विकास यात्रा के ज़रिए पूरी सरकार सीधे जनता जुडी रहेगी।
इधर ग्राम स्वराज़ अभियान के दौरान भी भाजपा कई कार्यक्रम करेगी। इन कार्यक्रमों में भाजपा दो बड़े सम्मलेन का आयोजन भी करने की तैयारी कर रही है।

ये कार्यक्रम हुए फ़ाइनल
भाजपा दो बड़े सम्मेलनों से पहले 18 अप्रैल को स्वच्छ भारत पर्व मनाएगी। इसके बाद 20 अप्रैल उज्जवला सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा। उज्ज्वला सम्मलेन के ठीक तीन दिन बाद यानी 24 अप्रैल को पंचायती राज सम्मेलन होगा। इन दोनों सम्मेलाओं में राष्ट्रीय नेताओं की अगुवानी में कार्यक्रम होने है।
इसके बाद 28 अप्रैल को ग्राम शक्ति अभियान और 30 अप्रैल आयुष्मान भारत अभियान भाजपा चलाएगी ।

दूर कर रहे नाराज़गी-कौशिक
बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि बीजेपी ने जनसंपर्क अभियान के जरिये एक बड़ा सोशल आडिट किया गया है। जनसंपर्क अभियान के जरिये लोगों के बीच पहुंचकर सरकार और संगठन स्तर पर लोगों की नाराजगी को दूर करने की कोशिश की गयी है। जिसमें पार्टी काफी हद तक कामयाब रही है।