लोकतंत्र का त्यौहार : तीन लोकसभा सीटों में 26 फीसदी हुआ मतदान

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मतदाताओं में ज़बरदस्त उत्साह

 

रायपुर। लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण के मतदान सुबह 7 बजे से अब तक निर्बाध्य ज़ारी है। छत्तीसगढ़ की अगर बात की जाए तो यहाँ तीन लोकसभा कांकेर, महासमुंद और राजनादगांव सीटों पर सुबह से ही मतदाताओं का ज़बरदस्त जोश देखने को मिला है।

लोकसभा चुनाव 2019                                             निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक तीनों लोकसभा सीटों पर 26 फीसदी से ज़्यादा मतदान किए जा चुके है। राजनादगांव में जहाँ मतदान केन्द्रों में सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतार देखी जा रही है। वहीं गरियाबंद के आदर्श मतदान केन्द्र में मतदान के लिए आए लोगों का तिलक लगाकर स्वागत किया जा रहा है।

लोकसभा चुनाव 2019इधर नक्सल प्रभावित लोकसभा सीट कांकेर में भी मतदान के दौरान ज़बरदस्त उत्साह एक जा रहा है। निर्वाचन आयोग ने भी प्रत्येक मतदान केंद्र में दिव्यांग जनो के लिए स्लोप औररैंप की भी व्यवस्था की गई है। वही भीषण गर्मी से बचने पंडाल और पिने का ठन्डे पानी की भी व्यवस्था की गई है।लोकसभा चुनाव 2019

मॉनिटरिंग रम में डटे साहु
इधर राजधानी रायपुर में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने निर्वाचन दफ़्तर में बनाए गए मोनेटरिंग रम में सुबह से ही तैनात है। जहां से वो तीनों लोकसभा क्षेत्रों में मतदान के पल पल की मॉनिटरिंग कर रहे है। साथ ही राजनांदगांव, महासमुंद लोकसभा क्षेत्रों में मतदान के दौरान कुछ एक स्थानों से ईवीएम मशीन और वीवीपैट खराब होने की सूचना मिलने पर तत्काल मशीनों को बदला गया है। फ़िलहाल तीनों लोकसभा सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण तरीके से जारी है।

 

संबंधित पोस्ट

एमसीसी जोन का विस्तार अमरकंटक तक

राजनांदगांव : टोल प्लाजा में विरोध प्रदर्शन, तोड़फोड़

राजनांदगांव के स्टेशन पारा चिखली क्षेत्र में मिले नवजात भ्रूण मामले का पटाक्षेप

कांकेर में पूर्व सहयोगी की नक्सल हत्या

Voting phase four : चौथे चरण के मतदान में 23 फीसदी हुआ मतदान

लोकसभा चुनाव : छत्तीसगढ़ में हुआ रिकार्ड 71.48% मतदान

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में 71 फीसदी हुआ मतदान

लोकसभा चुनाव : आज से थमेगा चुनावी शोरगुल…घर घर पहुंचेंगे नेता

तस्वीरें : लोकसभा चुनाव के पहले चरण में जागरूक दिखे वोटर्स

लोकसभा चुनाव : निर्वाचन दफ़्तर पहुंचे डीजी नक्सल ऑपरेशन गिरधारी नायक

Big Breaking : नक्सली मुठभेड़ के बाद प्रदेशभर में जारी हुआ अलर्ट

Breaking : लोकसभा चुनाव से जुडी फ़र्ज़ी खबर की वायरल तो होगी जेल