नई सरकार के स्वागत में तैयार हो रहा ” छतीसगढ़ विधानसभा “

नए रंग और कलेवर में नजर आएगा विधानसभा भवन

रायपुर। वैसे तो छत्तीसगढ़ में 11 दिसंबर को मतगणना है। मतगणना के बाद यह साफ हो जाएगा किस पार्टी से कितने विधायक विधानसभा तक पहुंचेंगे। साथ ही कौन सी पार्टी सत्ता पक्ष की तरफ और कौन विपक्ष की तरफ बैठेगा, यह भी चुनाव परिणाम के साथ ही तय हो जाएंगे।

CGVIDHANSABHA raipur

हालांकि छत्तीसगढ़ में इस बार हुए मतदान के साथ ही कांग्रेस और भाजपा में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। इसके साथ जनता कांग्रेस और बसपा के गठबंधन इन दोनों पार्टियों के समीकरण को बिगड़ता भी नजर आ रहा है। इन सबसे हटकर छत्तीसगढ़ विधानसभा में नई सरकार के स्वागत की तैयारियां जोरों पर है। विधानसभा भवन का रंग रोगन किया जा रहा है। इसके साथ ही अब गर्भगृह में लगे सोफों और कारपेट भी नए रंग में नजर आएंगे। राज्य निर्माण के बाद बने इस विधानसभा भवन में पहली दफा इतना कुछ बदला हुआ नजर आएगा। कुछ एक स्थानों पर नई लाइटिंग भी की जा रही है, जिससे पर्याप्त रोशनी सदन के भीतर और बाहर रह सके।

नए विधायकों के लिए हेल्पडेस्क
इधर पहली दफा विधानसभा पहुंचने वाले विधायकों के लिए छत्तीसगढ़ विधानसभा की तरफ से एक हेल्पडेस्क भी लगाया जाएगा। इस डेस्क में नए विधायक अपने अधिकार और सुविधाओं के साथ ही सदन के भीतर की समस्त जानकारी ले सकेंगे। यह हेल्पडेस्क 12 दिसंबर से ही शुरू कर दिया जाएगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.