मोर रायपुर वोट रायपुर कैंपेन के तहत कराया गया मॉक पोल

मतदान के लिए जागरूकता लाने रेलवे स्टेशन में निकली रैली

रायपुर। लोकसभा चुनाव 2019 शत प्रतिशत मतदान कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग विभिन्न आयोजन कर मतदाताओं में जागरूकता लाने की कोशिश कर रही है। इस कोशिश में स्वीप की टीम के साथ साथ सभी विभाग केकर्मचारी- अधिकारी भी शामिल हो रहे हैं।

रायपुर कैंपेन                                इसी कड़ी में मंगलवार को महिला बाल विकास विभाग द्वारा रेलवे स्टेशन में मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें आंगनबाड़ी की महिलाए और रेलवे में कार्यरत वेंडर वोटर और कुली ने स्टेशन परिसर में ही मोर वोट मोर रायपुर के नारे के साथ रैली निकाली। ये सभी हाथ में मतदाता जागरूकता की तख्ती लेकर रेल यात्रियों को लोकसभा चुनाव में घर से निकल कर मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

जागरूकता में सबसे खास यह था कि गुढ़ियारी के आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने 23 अप्रैल मतदान तिथि के पहले जो भी विवाह आयोजन हो रहा है उनके शादी के कार्ड में भी मतदान जागरूकता का स्टीकर लगया गया है, ताकि जिसे भी शादी का कार्ड दिया जाए स्वमेव जागरूकता जारी रहे। इसके साथ साथ स्टेशन परिसर में रेल यात्रियों और रेल कर्मचारियों को ईवीएम और वीवीपैट की जानकारी दी गई। इसके अलावा सभी ने मॉक पोल कर ईवीएम और वीवीपैट का उपयोग भी किया। मॉक पोल के प्रति लोगों का काफी रुझान देखा गया। मतदाता जागरूकता के संबंध में पर्यवेक्षक रीता चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि विगत 8 अप्रैल से लगातार विभाग द्वारा जागरूकता के लिए विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं,ताकि कोई भी मतदाता मत देने से ना चुके।