भारतीय जनता पार्टी चलाएगी देश भर मे सदस्यता अभियान

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर अभियान का होगा आगाज

रायपुर | देशभर ही नहीं वरन विश्व में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर आई है। भाजपा के जितने सदस्य हैं वह किसी भी दल में अब तक नहीं है। यही कारण है कि अब भारतीय जनता पार्टी अपने आप को साबित करने के लिए और ज्यादा तैयारी शुरू कर दिया है। देश में दूसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के बाद भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में काफी जोश भरा हुआ है। 2014 में भाजपा ने पूर्ण बहुमत के बावजूद एनडीए गठबंधन का सहयोग लेकर केंद्र में 5 साल तक सफलतापूर्वक सत्ता संभाली। इसके बाद 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में भी पूर्ण बहुमत से भाजपा ने अपनी जीत हासिल की है। इस बार भी पूर्ण बहुमत होने के बावजूद भी सत्ता की धुरी को एनडीए के साथ लेकर ही कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ रही है।

भाजपा मनाएगी संगठन पर्व
भारतीय जनता पार्टी के संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों का मानना है कि सदस्य के बिना किसी भी पार्टी की नीव मजबूत नहीं हो सकती। यही कारण है भाजपा के महामना डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती 6 जुलाई को पूरे देश भर में मनाया जाएगा। इसी के साथ ही भारतीय जनता पार्टी पूरे देश भर में सदस्यता अभियान चलाकर संगठन पर्व मनाएगी। यह संगठन पर्व 6 जुलाई से शुरू होकर 11 अगस्त तक चलाया जाएगा। सदस्य बनाने की जिम्मेदारी प्रत्येक राज्य में सदस्यता प्रभारी को दी गई है ताकि सभी प्रदेशों में भाजपा के सदस्यों की संख्या और अधिक हो। इसके लिए मिस्ड कॉल की भी सुविधा भाजपा ने प्रदान किया है।

पदाधिकारिओं में है जोश
छत्तीसगढ़ की बात करें तो विधानसभा चुनाव 2018 में भाजपा को महज 15 सीट में ही सिमटना पड़ गया था। लेकिन लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अपना दमखम दिखा कर प्रदेश के 9 सीटों पर अपना परचम लहरा दिया है। जिसके बाद से संगठन के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में काफी जोश देखा जा रहा है। पदाधिकारियों का मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्र के नवनिर्माण के लिए आगे बढ़ रहे हैं। उनकी माने तो भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से कार्यकर्ताओं पर आधारित पार्टी है। यही कारण है कि अब सदस्यता पर भी ध्यान देना उनके लिए सबसे बड़ा कर्तव्य है।

प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने भरा कार्यकर्ताओं में जोश
छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने इसी कड़ी में सदस्यता अभियान के पहले प्रदेश मुख्यालय में अपने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की एक अहम बैठक रखी। जिसमें उन्होंने कहा कि देश के 17 राज्यों में हमारी सरकार है और यह सब तभी संभव हुआ है जब भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जुनून के साथ काम किया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती से सदस्यता महापर्व मनाने जा रही है, जो कि 11 अगस्त तक चलेगा। पार्टी इस बार ऑनलाइन मोबाइल के माध्यम से सदस्य बनाने के तुरंत पश्चात एक फॉर्मेट भरकर उसका सत्यापन भी करेगी और प्रत्येक सदस्य को सदस्यता क्रमांक के साथ सदस्यता कूपन भी दिया जाएगा। पार्टी ने इस बार पिछली बार की तुलना में प्रदेश को 20% अधिक सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया है और यह लक्ष्य एक माह के अंदर पूर्ण करना है। प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि भाजपा के कार्यकर्ताओं के समक्ष जब भी कोई लक्ष्य दिया जाता है तो पार्टी का कार्यकर्ता लक्ष्य को पाने के लिए जी जान से जुट जाता है।