जींस-टीशर्ट पहन युवा संसद में क्यों पहुंचे भूपेश….ये है वज़ह…

युवा ससंद में बोले भूपेश- भारत बने विश्व गुरू

रायपुर। सोमवार को राजधानी के मैट्स यूनिवर्सिटी में युवा ससंद के कार्यक्रम में प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल भी एक युवा बनकर ही पहुंचे। भूपेश बघेल ने युवाओं के सवालों का बड़े ही बेबाकी से जवाब भी दिया। विद्यार्थियों में प्रश्न पुछने की होड़ लगी हुई थी। मुख्यमंत्री ने सभी युवाओं को लोकसभा चुनाव में एक सशक्त सरकार चुनने की पहल भी की ताकि भारत विश्व गुरू बन पाए।
मुखिया भूपेश बघेल

समारोह मे उन्होंने युवा छात्रों को युवा भारत की छवि को दूसरे देशों की तुलना की। उन्होंने कहा कि अमेरिका,जापान,और इंग्लैंड की औसत आयु लगभग 45 वर्ष है, जबकि भारत केवल 29 वर्ष का युवा देश है। उन्होंने भारत के निर्माण में प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की चर्चा करते हुए इसरो की सफलता पर हर्ष व्यक्त किया। साथ ही भारत मे कंप्यूटर युग के लिए राजीव गांधी को इसका श्रेय भी दिया। साथ ही उन्होंने आज के युवाओं को लोकसभा चुनाव में अपने सोच के अनुसार सशक्त भारत के लिए अच्छी सरकार चुनने की बात कही। सीएम से कार्यक्रम में मौजूद छात्रों ने सवाल किया औरभ् ाुपेश बघेल ने बड़े ही बखूबी से सभी का जवाब दिया। उन्होंने छात्रों के सवाल के जवाब में सरकार के चार चिन्हारी नरवा,गरुवा,घुरूवा और बारी पर प्रकाश डाला। संघर्ष के दौर के सवाल पर सीएम ने कहा कि विचारधारा का विशेष महत्व है। नक्सल पर जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि समस्या को खत्म करने के लिए पीड़ितों का विश्वास जितने चुनाव के बाद हमारी सरकार नक्सल क्षेत्रों में लोगों से चर्चा करके इस विकराल समस्या को खत्म करने कोशिश करेगी। राजधानी को स्वच्छ करने और प्रदूषण मुक्त करने के लिए रोड मैप बनाया जाएगा। नारी सुरक्षा के लिए समजिक जागरूकता जरूरी है। जिसके लिए सरकार के साथ आप जैसे लोगो को भी आगे आना होगा।

हर सवाल के दिए जवाब-पगारिया
मेट्स काॅलेज में आयोजित युूवा संसद के बाद मैट्स विश्वविद्यालय के कुलपति गजरात पगारिया ने कहा कि मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर विद्यार्थियों में एक जोश देखा गया। साथ ही उनके बताए रास्ते पर चलने कर प्रयास अब हमारे छात्र करेगे। पगारिया ने बताया की सीएम से छात्रों ने लोकसभा चुनाव और वर्तमान राजनीति पर भी हर तरह के सवाल जवाब किए। जिसके जवाब भी सीएम भूपेश बघेल ने बड़े ही आराम से विस्तृत रूप में दिए।