पुलिस दीक्षांत में बोले भूपेश, बेकार न जाए बलिदान

पुलिस अकादमी को कई आधुनिक सुविधा देने का किया ऐलान

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य पुलिस अकादमी चंदखुरी में आज नव प्रशिक्षित पुलिस अधिकारियों का दीक्षांत समारोह संपन्न हुआ। प्रशिक्षण के बाद उप पुलिस अधीक्षक (नवम सत्र) एवं उप निरीक्षक परिवहन, दूरसंचार (द्वितीय सत्र) के इस दीक्षांत परेड समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू समेत डीजीपी डीएम अवस्थी और आला पुलिस अधिकारी शामिल हुए। सीएम भूपेश ने इस दीक्षांत समारोह में सबसे पहले परेड का निरीक्षण किया और दीक्षांत परेड की सलामी ली। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने पुलिस अकादमी में सीनियर ऑफिसर मेस और इंडोर प्रशिक्षण के लिए फारेंसिक साइंस लैब, आदर्श थाना जैसी कई महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की है। जिसमें फारेंसिक साइंस लैब की मांग अकादमी में लम्बे समय से की जा रहे थी।


सीएम भूपेश ने सभी प्रशिक्षित अफसरों से कहा कि आप जहां भी जाये वहां शानदार काम कर प्रदेश और देश का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि राज्य का विकास तभी संभव है, जब यहां सुरक्षा रहे। और इस सुरक्षा के साथ ही विकास की भी महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी आप सभी को निभानी है। बघेल ने कहा कि पुलिस और चिकित्सक को जनता तब याद करती है जब वो तकलीफ़ में है, संकट से जूझती है, ऐसे में आप सभी पुरे संयम और सेवाभाव के साथ उनके लिए उपस्तिथ रहते है। सीएम ने कहा कि पुलिस बल के शामिल लोग असाधारण और असामान्य जीवन जीते है। आप लोगों के कारण ही हम सुरक्षित है।

बलिदान न जाए बेकार
बघेल ने अपने सम्बोधन के दौरान सूबे की नक्सल समस्या से जूझ रहे पुलिस टीम का जिक्र करते हुए कहा नक्सली इलाके में जब आपकी तैनाती होती है तो आपका जोखिम और भी बढ़ता है। नक्सल मोर्चे पर बलिदान बेकार न जाये ये ध्यान रखना भी जरुरी, जो सीखा आपने उपयोग में लाइए। कार्यक्रम में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू एवं नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया , विधायक मोहन मरकाम और जिला पंचायत अध्यक्ष शारदा वर्मा, विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थीं।