भाजपा-कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में जीत का ठोका ताल

राजनितिक दलों को है, मतदाताओं के मतों का इंतजार

रायपुर। छग में तीसरे चरण का मतदान 23 अप्रैल को है,रविवार को चुनावी शोरगुल थम चुका है। चुनाव घोषित होने के बाद छग मे राजनीतिक दलों की आपाधापी शुरू हो गई थी। लेकिन अब पहले और दूसरे चरण के चुनाव के बाद तीसरे चरण का प्रचार-प्रसार भी थम चुका है।

अब राजनीतिक दलों के प्रत्याशी मतदाताओं के घर-घर जाकर ही अपने मतों के लिए याचना कर सकते हैं। चुनाव प्रचार थमने के बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी डॉ अनिल जैन ने पहले और दूसरे चरण में हुए बंपर वोटिंग को लेकर जीत पर आश्वस्त दिखाई दिए। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि पहले और दूसरे चरण में लगभग 70 फ़ीसदी मतदान छत्तीसगढ़ में हुआ है। वहीं 23 अप्रैल,मंगलवार को होने वाले मतदान पर भी उन्होंने मतदाताओं पर काफी विश्वास जताया और नरेंद्र मोदी की दोबारा सरकार बनने की भी बात कही।

11 सीटों पर किया जीत का दवा
भाजपा प्रभारी और राष्ट्रिय महसचिव डॉ. अनिल जैन की माने तो नरेंद्र मोदी की सरकार पिछले 5 सालों में वह सभी कार्य किए हैं, जिससे जनता काफी खुश है। आगे भी उन सभी रुके कार्यों को बढ़ाने की कोशिश सरकार करेगी और जितनी भी घोषणा पत्र में वादे किए गए हैं उसे भी पूरा करेगी। साथ ही अनिल जैन ने कहा कि छत्तीसगढ़ के पुरे 11 सीटों पर भी भाजपा काबिज होगी। उन्होंने कहा कि भले ही राज्य में कांग्रेस की सरकार हो लेकिन इस लोकसभा चुनाव में प्रदेश की जनता भी देश की भलाई के लिए भारतीय जनता पार्टी को चुनकर नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाना चाहती है। इसलिए कांग्रेस को एक भी सीट हासिल नहीं हो पाएगी उन्होंने माना कि विधानसभा चुनाव में उनका आकलन गलत हो गया था लेकिन इस बार का आकलन शत प्रतिशत सही साबित होगा


कांग्रेस ने जताया वोटर्स पर विश्वास
प्रदेश कांग्रेस भी जीत का दावा ठोकने में पीछे नहीं है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि राज्य की जनता पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को पछाड़कर अपना मत दिखा दिया है। इस तरह इस बार भी एनडीए सरकार से त्रस्त होकर प्रदेश और देश की जनता नरेंद्र मोदी को दरकिनार कर कांग्रेस को प्रचंड बहुमत से जीत हासिल कराएगी। सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस अपने घोषणा पत्र के आधार पर छत्तीसगढ़ में लगभग १५ से ज्यादा घोषणाओं को पूरा कर चुकी है,इसे जनता भलीभांति जानती है। लोकसभा के चुनाव की जीत के बाद भी कांग्रेस की सत्ता आने पर सभी घोषणाओं पर अमल करेगी। उन्होंने दावा किया कि छत्तीसगढ़ में पूरे 11 सीटों पर कांग्रेस का पताका लहराएगा और केंद्र में कांग्रेस की ही सरकार बनेगी।