भाजपा सदस्यता अभियान : सदस्यता के मंच से चले सियासी तीर

सदस्यता अभियान के प्रभारी शिवराज सिंह चौहान का दौरा

रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी शिवराज सिंह चौहान आज एक दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे। उन्होंने प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में पदाधिकारियों की बैठक ली। बैठक के दौरान शिवराज ने अपने सम्बोधन में छत्तीसगढ़ की जनता का लोकसभा चुनाव परिणाम के लिए अभिनंदन किया।

बैठकों का दौर शुरू करने से पहले शिवराज ने शदाणी दरबार में मत्था टेका और देश-प्रदेश के नागरिकों के कल्याण की प्रार्थना की। उन्होंने ने शदाणी दरबार में पौधरोपण कर उपस्थित सभी लोगों को पर्यावरण बचाने का संदेश दिया और इसके संरक्षण का संकल्प दिलाया।
जिसके बाद उन्होंने कुशाभाऊ ठाकरे परिसर पहुंचकर प्रदेश में चल रहे सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक ली और संबंधित मुद्दों पर विचार-विमर्श कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में भाजपा को और मज़बूत बनाने पर जोर दिया इसके साथ ही शहरी युवाओं को केंद्र की योजनाओं के साथ जोड़कर उन्हें सदस्य बनाने पर भी बल देने की नसीहत दी है।

बैठक के आलावा शिवराज सिंह चौहान ने आज सदस्यता अभियान के तहत लोगो को भाजपा का सदस्य भी बनाया। उन्होंने गोंदवारा स्थित दलित बस्ती में लोगो को सदस्यता दिलाई। इस दौरान उन्होंने समाज के लोगों के साथ अपना समय भी बिताया। उनके साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, विधायक बृजमोहन अग्रवाल, सांसद संतोष पांडेय, राजेश मूणत सहित अन्य पदाधिकारी शामिल रहे।

कांग्रेस पर चलाए सियासी तीर
सदस्यता दिलाने पहुंचे शिवराज सिंह ने कांग्रेस सरकार भी जमकर हल्ला बोला। शिवराज ने कहा कि कांग्रेस जनता को ठगने वाली पार्टी है। कांग्रेस की सरकार के राज में चारों तरफ त्राहि-त्राहि मची हुई है। उन्होंने राहुल गाँधी और कर्नाटक में सरकार पर मचे सियासी घमासान पर उन्होंने तंज़ कसा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अगर मर रही है, तो उसके पाप उसको समाप्त कर रहे हैं। बात चाहे कर्नाटक की हो या देशभर में उसके समाप्त होने की, इसमें भारतीय जनता पार्टी का कोई हाथ नहीं है। जब उसके अध्यक्ष राहुल गांधी ही भाग खड़े हुए हैं, तो उसे कौन बचा सकता है।