चुनाव आयोग पहुची भाजपा, प्रचार सामग्री वितरण के लिए रखी मांग

भाजपा ने प्रचार सामग्री पहुचाने 10 मालवाहक वाहनों की मांगी अनुमति

रायपुर। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से भाजपा का एक प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की है। उनके तरफ से मांग रखी गई कि राजनीतिक दल के प्रचार सामग्री विधानसभा क्षेत्र में पहुंचाने के लिए जो वाहन जा रहे है, उसे उसकी अनुमति स-शुल्क दिया जाए।                                                            प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि राजनीतिक दलों को पूरे प्रदेश में प्रचार सामग्री वितरण के लिए एक मालवाहक वाहन की अनुमति देने का निर्णय लिया है। छत्तीसगढ़ की भौगोलिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए केवल एक वाहन से प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्र में राजनैतिक दलों की प्रचार सामग्री पहुंचा पाना संभव नहीं है।

भाजपा

भाजपाई नेताओं ने ये भी तर्क दिया कि प्रदेश के अधिकांश क्षेत्र में चुनाव प्रचार सामग्री मुद्रण एवं प्रकाशन की व्यवस्था नहीं है। लिहाज़ा राजनीतिक दल प्रदेश मुख्यालय से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में प्रचार सामग्री का वितरण करते हैं। और इसके लिए राजनीतिक दल केंद्रीय स्तर पर मुद्रण एवं प्रकाशन कर सामग्री लाते हैं। और उसका वितरण प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में करते हैं। राजनीतिक दलों को प्रचार सामग्री वितरण के लिए 10 मालवाहक वाहन की अनुमति प्रदान करने के लिए भाजपा का प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से अनुरोध किया है।

भाजपा

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने दिया आश्वाशन
इधर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने उन्हें आश्वस्त करते हुए कहा है कि उनके ज्ञापन को भारत निर्वाचन आयोग के सुपुर्द किया जाएगा। क्योंकि कुछ नियमों में फेरबदल होने के चलते नियम लागू किया गया है।

सोमवार तक होगा फैसला
बहरहाल भाजपा के इस ज्ञापन पर चुनाव आयोग सोमवार तक ही कोई फैसला डे पाएगा। क्यों कि शनिवार और रविवार 2 दिन छुट्टी होने की वज़ह से भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से इस पर कार्यवाही होने की संभावना कम ही है। सीईओ सुब्रत साहू ने भी इस और इशारा करते हुए कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग से जैसे ही इस पर कोई अमल के आदेश आएंगे। उसके हिसाब से हर राजनीतिक दलों को इसकी सूचना कर दी जाएगी।