दूसरे का ट्रेडमार्क यूज़ कर चला रहे थे धंधा, गिरफ़्तार

दूसरे की कंपनी के प्रोडक्ट को बताया था अपना

रायपुर। अमानत में खयानत के एक मामलें का खुलासा आज रायपुर पुलिस ने किया है। इस मामलें में आरोपी ने दूसरे के ट्रेड मार्क को अपना बताकर कारोबार किया। इसके बाद पुलिए ने शिकायत मिलने पर अपराध दर्ज़ कर कार्यवाही की है।
मनोज सचदेव ने थाना खरोरा में रिपोर्ट दर्ज कराया है। दर्ज़ मामलें में बलौदाबाजार रोड में सचदेव साइंटिफिक इक्विपमेंट प्राईवेट लिमिटेड के नाम से प्लास्टिक के लेब प्रोडक्ट कंपनी का डायरेक्टर एवं शेयर होल्डर है।

अमानत में खयानत             कंपनी की समस्त कार्यवाही हेतु वह अधिकृत है तथा वह वर्ष 2014 से हरेश पुरोहित एवं गिरीश पुरोहित को अच्छा अनुभव होना बताने पर प्रार्थी के संस्थान में दोनो को क्रमशः फैक्चरिंग एवं डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया गया था, जो दोनो प्रार्थी के संस्थान से विश्वासघात करते हुए संस्था के माल के आर्डर को अपनी खुद की संस्था कांसाब्लाॅक कार्पोरेशन से मोल्ड का दुरूपयोग करके करोड़ो का नुकसान पहुचाया जाॅब वर्क के जरिये प्रार्थी के संस्था के मोल्ड को मुंबई ले जाकर टेक्नोप्लास्ट नामक 106 निधि इंडस्ट्रीयल प्रीमाईजेस गोलानी नाका वालिब वसई मुंबई स्थित संस्थान जिसके संचालक चेतन जोशी है, को जाॅब वर्क दिया गया था। जिस संबंध में उक्त संस्थान के संचालक चेतन जोशी से बात किया तो उनके द्वारा प्रार्थी को बताया गया कि हरेश पुरोहित एवं गिरिश पुरोहित द्वारा मोल्ड को रिपेयरिंग के नाम से ले जाये जाने की जानकारी प्राप्त हुई। प्रार्थी के बड़े भाई दिलीप सचदेव से ड्राइवर के मोबाईल नंबर से दिनांक 02.05.2019 को चेतन जोशी के फोन से संपर्क होने का पता चला तथा उक्त दोनो व्यक्ति के द्वारा सारागांव स्थित फैक्ट्री से लगभग 17 मोल्ड कीमती 13,00,000/- रूपये को रिपेरिंग कराने के नाम पर बिना संस्था की सहमति व जानकारी के ले गये है। प्रार्थी के संस्थान के कांसाब्लाॅक नाम से उत्पादित प्रोडक्ट का ट्रेडमार्क अपने नाम से पंजीयन संस्था की जानकारी के बिना करा लिया गया हैं।

मुंबई से हुई शातिरों की गिरफ्तारी
टीम को आरोपियों के मुंबई में उपस्थित होने की महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त हुई जिस पर आरोपियों को लोकेट कर मुम्बई से गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड में रायपुर लाया गया है। हरेश पुरोहित पिता रमेशचंद्र तुलसीदास पुरोहित, कांडिवाली ईस्ट मुंबई और गिरिश पुरोहित, कांडिवाली ईस्ट मुंबई महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया है।