CGElectionresults2018 : कांग्रेस बढ़त बनाए हुए, भाजपा की हालत खस्ता

कलेक्टरी छोड़ भाजपा में आए ओपी चौधरी भी पीछे

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चल रही मतगणना में भाजपा की हालत बेहद खस्ता है। दूसरे राउंड के मतगणना में भी भाजपा कांग्रेस से काफी पीछे है। भाजपा सरकार के तकरीबन आधा दर्जन मंत्री कांग्रेस प्रत्याशियों से 500 से 2000 तक के अंदर से पीछे चल रहे हैं।

मतगणना

भाजपा की तरफ से मंत्री महेश गागड़ा, अमर अग्रवाल, प्रेम प्रकाश पांडे, दयालदास बघेल, केदार कश्यप, राजेश मूणत पीछे चल रहे हैं। इतना ही नहीं विधानसभा में अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे और भाजपा के कद्दावर नेता गौरीशंकर अग्रवाल और देवजी भाई पटेल भी पीछे चल रहे हैं। हालांकि प्रदेश के मुखिया डॉ रमन सिंह पहले राउंड में पीछे चलने के बाद अब सेकंड राउंड के शुरुआती दौर में अपनी बढ़त बनाई हैं। साथ ही मंत्री अजय चंद्राकर अपनी मतों की संख्या को बढ़ाते हुए कांग्रेस के प्रत्याशी से आगे निकल गए हैं। प्रदेश के आंकड़ों पर अगर नजर डाली जाए तो भाजपा 27 सीटों पर ही आगे चल रही है। जबकि कांग्रेस का आंकड़ा 54 सीटों के पार का है। कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता अपनी बढ़त बनाए हुए हैं। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव यह दोनों ही नेता अपने विधानसभा क्षेत्र में तकरीबन 5000 वोटों से आगे चल रहे हैं। इसके साथ ही रायपुर ग्रामीण से सत्यनारायण शर्मा, सक्ति विधानसभा के चरणदास महंत, कुलदीप जुनेजा धनेंद्र साहू, अमरजीत भगत आगे चल रहे हैं।

पटेल से पीछे हुए चौधरी
कलेक्ट्री छोड़ राजनीति में आए ओपी चौधरी को भी जनता का कोई खास साथ मिलता नजर नहीं आ रहा है। पहले राउंड की मतगणना से ही ओपी चौधरी उमेश पटेल से काफी पीछे हैं। उमेश पटेल ओपी चौधरी से लगातार अपनी बढ़त बनाए हुए हैं।