बुलेट पर भारी पड़ी बैलेट तो बौखलाए नक्सली, सर्चिंग पार्टियों को बनाया निशाना

सुकमा जिले में दो स्थानों पर हुई नक्सल मुठभेड़, दो जवान शहीद

रायपुर। प्रदेश में धुर नक्सल प्रभावित इल्स्स्कों में बह इशंती पूर्ण हुए मतदान के बाद के अब नक्सली अपनी खीज़ निकल रहे है। बुलेट्स पर भारी पड़ रहे बैलेट के बाद अपनी मौजूदगी दिखाने नक्सली सर्चिंग पर निकल रहे जवानों पर हमला कर रहे है।

सोमवार को भी प्रदेश के सुकमा जिले में दो अलग-अलग स्थानों पर नक्सली हमले हुए। जिसमें एक स्थान पर हुए नक्सल हमले में डीआरजी और एसटीएफ की टीम ने आठ नक्सलियों को मार गिराया है। धुर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के किस्टाराम थाना में आने वाले सकलार गांव के पास यह मुठभेड़ हुई थी।  सोमवार की सुबह सर्चिंग पर निकले डीआरजी और एसटीएफ के जवानों पर नक्सलियों ने सकलार गांव के पास ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी।  जिसके बाद सर्चिंग पर निकली टीम ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी फायरिंग शुरू की। जिसमें एक एक कर 8 नक्सली धराशाई हो गए। जवानों ने अपनी जवाबी कार्यवाही जारी रखी। जिसमें नक्सली भाग खड़े हुए। हालांकि इस मुठभेड़ में डीआरजी के 2 जवान भी शहीद हो गए हैं। इस पूरे मामले की पुष्टि सुकमा के एसपी अभिषेक मीणा ने की है।

चिंतागुफा में गिरफ्तार हुआ नक्सली

सुकमा जिले में ही चिंतागुफा थाना इलाके में सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन पर भी नक्सलियों ने हमला बोला। जिसमें जवानों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग खड़े हुए और एक नक्सली को गोली लगी, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। चिंतागुफा के पास हुए इस मुठभेड़ में जवानों को नक्सली से हथियार और बड़ी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद हुए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.