छतीसगढ़ी म होवय मंत्री मन के शपथ-छत्तीसगढ़िया महिला क्रांति सेना

छत्तीसगढ़ महिला क्रांति सेना ने राज्यपाल के नाम सौपा ज्ञापन

रायपुर। प्रदेश के 10 मंत्रियों की शपथ छत्तीसगढ़ी में कराने की मांग राजधानी से उठ रही है। इस मांग को लेकर छत्तीसगढ़ महिला क्रांति सेना ने राजभवन की तरफ कूच किया है।

छत्तीसगढ़ महिला क्रांति सेना

राजभवन पहुंचकर छत्तीसगढ़ महिला क्रांति सेना के पदाधिकारियों ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा है। इस ज्ञापन में क्रांति सेना की महिला पदाधिकारियों ने मांग रखी है कि छत्तीसगढ़ में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में सभी मंत्रियों की शपथ छत्तीसगढ़ की मातृभाषा छत्तीसगढ़ी में दिलाई जाए।

क्रांति सेना के पदाधिकारियों का कहना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ी में अपना शपथ ग्रहण करना चाहते थे, लेकिन राज भवन की ओर से छत्तीसगढ़ी को शपथ के लिए चयनित भाषाओं में से पृथक रहने का दावा करते हुए ऐसा करने से उन्हें वंचित कर दिया गया था। लेकिन अब इस गलती को सुधारते हुए राजभवन के अधिकारियों को प्रदेश के अन्य 10 मंत्रियों की शपथ को छत्तीसगढ़ राज्य की मातृभाषा छत्तीसगढ़ी में ही कराना चाहिए। इसकी मांग के लिए छत्तीसगढ़ी महिला क्रांति सेना ने राज्य भवन में राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर, शपथ ग्रहण समारोह में छत्तीसगढ़ी भाषा का उपयोग करने आग्रह किया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.